किसानो ने वैशाली संग जलाया गन्ना




लखीमपुर-खीरी। कांग्रेस नेत्री वैशाली अली ने चीनी मिले तत्काल शुरू करवाने और प्रदेश सरकार द्वारा अपनी चुनावी घोषणा पत्र के मुताबिक गन्ने का मूल्य 400 रूपये प्रति क्विंटल करने की मांग को लेकर आज गांव-गांव में गन्ना मार्च अभियान को और तेज करते हुए ‘गन्ना दहन’ की शुरूआत भी कर दी।

 इस गन्ना दहन अभियान में गांव की महिलाओं ने भी बढ़-चढ़कर भीगीदारी की और गन्ना जलाकर प्रदेश सरकार और प्रशासन के खिलाफ अपना आक्रोश व्यक्त किया। वैशाली अली के समर्थकों ने आज शारदानगर के पास बंगाली कालोनी और नकहा ब्लाक के धनीरामपुरवां गांवों में गन्ना मार्च का आयोजन किया था।

ग्रामीणों की सभा को सम्बोधित करने के बाद जब वैशाली अली और रामेंद्र जनवार के नेतृत्व में गन्ना मार्च की शुरूआत की तो गन्ना न बिकने से आक्रोशित महिलाएं गन्ना जलाने पर अड़ गई और वैशाली अली के नेतृत्व में गन्ना दहन कार्यक्रम करते हुए खुलेआम प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन को चेतावनी दी कि यदि तत्काल गन्ना दामों में बढ़ोत्तरी कर गन्ना मिलें शुरू न करवाई गई तो किसान खेतों में अपना गन्ना जलाना शुरू कर देगा। वैशाली अली ने कहा कि गन्ना मिलें शुरू न होने तक उनका आन्दोलन जारी रहेगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post