सीएचसी मे खुलेआम जारी है गर्भपात का खेल





ईसानगर-खीरी। ईसानगर क्षेत्र के कस्बा खमरिया में स्थिति सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खमरिया में गर्भपात के खेल खुलेआम जारी है।

आरोप है कि शुक्रवार को भी खमरिया के सरकारी अस्पताल में संविदा पर तैनात डॉक्टर हसमत आरा ने एक विवाहिता का एबॉर्शन किया। बवाल उस वक्त शुरू हुआ जब डॉक्टर ने तय रकम से ज्यादा की मांग की जिसकी शिकायत शासन स्तर तक महिला के पति ने की है।

खमरिया क्षेत्र के भिठौली गांव की एक महिला शुक्रवार को खमरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आई जहां उसने संविदा डॉक्टर हसमत आरा को ओपीडी में दिखाया। महिला के पति का कहना है कि उक्त डॉक्टर अस्पताल परिसर में ही बने अपने सरकारी आवास में गई जहां उन्होंने महिला को एबॉर्शन कराने के लिए कहा।

आरोप है कि डॉक्टर ने महिला के पति से दो हजार रुपये में पूरा काम निपटाने को कहा और पैसे लेकर डॉक्टर ने अपने सरकारी आवास में ही उक्त महिला का अबॉर्शन कर दिया। मामला उस समय तूल पकड़ गया जब डॉक्टर ने महिला के पति से अतिरिक्त 2000 रुपये की मांग और की।

आरोप यह भी है कि आर्थिक रूप से कमजोर ग्रामीण को डॉक्टर हसमतआरा ने पैसे न दे पाने की सूरत में धमकाया, बाद में इस गैर कानूनी मामले की शिकायत खमरिया के जागरूक लोगों के माध्यम से पति ने मुख्यमंत्री, स्वस्थ्य मंत्री, स्वस्थ्य निदेशक और जिलाधिकारी से की है।

ईसानगर से एकलव्य पाठक की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post