एसएसबी ने तीन नेपाली किशोरियो पकड़ा





तिकुनियां-खीरी। नौकरी के झांसे में काम करने जा रही तीन किशोरियों को एसएसबी ने मंगलवार शाम खखरौला बार्डर से पकड़ा है। एसएसबी के मुताबिक नौकरी का झांसा देकर युवतियां भारत के कानपुर ले जाई जा रही थी जहा मानव तस्कर गिरोह इन लोगों के बेचने की डील कर चुका था। जिसके बारे में इन लड़कियों को जानकारी नही थी। एसएसबी ने तीनों किशोरियों को नेपाली पुलिस व एनजीओ के सुपुर्द किया हैं।

एसएसबी उप कॉमंडेन्ट नारायण राम ने बताया कि खखरौला पोस्ट प्रभारी सुनील दत्त मंगलवार को बार्डर पर विशेष चेकिंग पर थे इस दौरान तीन किशोरिया नेपाल से भारत की ओर आती हुई देखी गई इनसे जब पूछताछ की गई तो बताया कि तिकुनिया रोड पर बस स्टैंड पर मायादेवी नामक एक नेपाली महिला ने उनको यूपी के कानपुर जिले मे काम दिलाने को लेकर बुलाया है।

एसएसबी के मुताबिक ये लोग मानव तस्करो के गिरोह में फस चुके थे जिसकी जानकारी इन लड़कियो को नही थी। मानव तस्कर इन लड़कियों को बेचने कानपुर ले जा रहा था। एसएसबी ने फोन से नेपाली मायादेवी महिला से संपर्क किया तो वो चकमा देकर फरार हो गई। एसएसबी ने नेपाली पुलिस व मानव तस्करी रोकने में लगे एनजीओ को बुलाकर संयुक्त पूँछतांछ की और इन किशोरियों को नेपाली पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

तिकुनियां से संतोष मिश्रा की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post