अनियंत्रित बस पलटने से डेढ़ दर्जन लोग घायल





निघासन-खीरी। सोमवार सुबह कस्बे से तिकुनिया जा रही एक प्राइवेट बस अनियंत्रित होकर गाँव अयोध्या पुरवा के पास पलट गई। बस पलटने से उसमें सवार करीब डेढ़ दर्जन लोग घायल हो गए।

सड़क पर गुजर रहे राहगीरों ने किसी तरह घायलों को बस से निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया। दुर्घटना में गम्भीर रुप से घायल दो किशोरियों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। सोमवार सुबह कस्बे से तिकुनिया जा रही बस का संतुलन बिगड़ गया और वह गाँव अयोध्या पुरवा के पास सड़क किनारे लगे एक पेड़ से टकराने के बाद पलट गई। बस पलटने की सूचना मिलते ही भारी संख्या में लोग घटना स्थल पहुँच गये और घायलों को बस से निकालकर राहत कार्य में जुट गये।

बताया जाता है कि बस में करीब चार दर्जन सवारियाँ बैठी थी। बस पलटने से करीब डेढ़ दर्जन लोग घायल हो गये जिन्हें सीएचसी सहित सिंगाही स्थित प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती कराया गया। बस में सवार कोतवाली क्षेत्र के गांव मंझिलीपुरवा निवासी गेंदू लाल (55) व गांव के ही रामबहादुर गौतम की तेरह वर्षीय पुत्री किरन देवी व भतीजी उषा देवी बुरी तरह से जख्मी हो गये।

ये लोग सिंगाही अपनी रिश्तेदारी में खिचड़ी खाने जा रहे थे। राहगीरों ने आनन फानन में उन्हें इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया जिनमें घायल उषा देवी व किरन देवी को प्रथम उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। वही गेंदू लाल को मरहम पट्टी के बाद घर भेज दिया गया है।
                  
फर्राटा भरते वाहनो से हर दिन होती है दुर्घटनाएं
परिवहन विभाग के अधिकारियों की शह पर बिना मानक को पूर्ण करते हुए वाहन सड़को पर फर्राटा भर रहे हैं जिस कारण आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं और इंसानी जिंदगियां काल के गाल में समाती जा रही है।

अभी 5-6 दिन पूर्व ही सिंगाही रोड पर ही बस की स्टेयरिंग फेल होने के कारण बस एक गहरी खाई में पलट गई थी जिसमें दर्जनों लोग घायल हो गए थे। विभागीय अधिकारियों की खाऊ-कमाऊ नीति व लापरवाही के कारण प्राइवेट वाहन ओवरलोडिंग करके सड़कों पर फर्राटा भरते हुए इंसानी जिंदगियों से खिलवाड़ कर रहे हैं।

निघासन से विनोद गुप्ता की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post