पैसे न मिलने पर ठेकेदार के बच्चे को उठाया, गिरफ्तार




निघासन-खीरी। लगभग छह माह पूर्व घर से मजदूरी करने के लिए दिल्ली गए एक युवक ने ठेकेदार से अपनी मजदूरी का पैसा न मिलने के कारण उसके अठारह माह के बच्चे को उठाकर अपने घर ले लाया।

बीते शनिवार को ठेकेदार द्वारा दिल्ली में दर्ज कराई गई रिपोर्ट पर रविवार को देर शाम कोतवाली पहुंची दिल्ली पुलिस ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से बच्चे को बरामद करते हुए मजदूर युवक को गिरफ्तार कर अपने साथ दिल्ली ले गई।

कोतवाली क्षेत्र के गांव बम्हनपुर निवासी गुफरान उर्फ कल्लू लगभग छह माह पूर्व मजदूरी करने के लिए दिल्ली गया था। बताया जाता है कि वहां ठेकेदार से उसको उसकी मजदूरी का पूरा पैसा नहीं मिला जिससे नाराज होकर बीते शुक्रवार को वह दिल्ली के किदवईनगर निवासी ठेकेदार अवधेश कुमार के अठारह माह के बच्चे को उठाकर अपने घर चला आया। शनिवार सुबह वह अपने घर बम्हनपुर पहुंचा।

उधर ठेकेदार अवधेश ने दिल्ली के कोटला मुबारकपुर थाने में शनिवार को गुफरान उर्फ कल्लू के खिलाफ अपने बच्चे को अगवा करने की रिपोर्ट दर्ज करा दी। बीते शनिवार की शाम को लगभग आठ बजे के आसपास दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर राजेश कुमार के साथ ठेकेदार अवधेश निघासन कोतवाली पहुंचा और स्थानीय कोतवाली से पुलिस फोर्स लेकर सभी कस्बा बम्हनपुर पहुंचे।

गुफरान के कब्जे से बच्चे को बरामद कर दिल्ली पुलिस ने अगवा किया गया बच्चा और मजदूर गुफरान को लेकर दिल्ली वापस चली गई।

निघासन से विनोद गुप्ता की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post