इन्स्पेक्टर पर पांच हजार रुपए मांगने का आरोप





निघासन-खीरी। खेत से पापुलर काटकर अपने घर ले जा रहे एक किसान के डनलप को तिकुनियां मंडी समिति के इंस्पेक्टर ने ढखेरवा रोड पर स्थित महारानी पब्लिक स्कूल के पास रोक लिया। और आरोप है कि इंस्पेक्टर ने किसान से डनलप छोड़ने के लिए पांच हजार रुपए की मांग की।

किसान और इंस्पेक्टर के बीच तेज आवाज में बातचीत होती देखकर मौके पर काफी संख्या में राहगीर पहुंच गए और इंस्पेक्टर की इस कारगुजारी का विरोध शुरू कर दिया। सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची। हंगामा बढ़ता हुआ देख मंडी इंस्पेक्टर मौके से चले गए। गांव बुद्धीपुरवा निवासी रुखसार मंगलवार लगभग 11 बजे सुबह खुद के खेत में लगे पापुलर के पेड़ो को काटकर अपने डनलप द्वारा निघासन ला रहा था।

किसान ने बताया कि ढखेरवा रोड पर निर्माणाधीन वृद्धाश्रम के पास पहले से ही मौजूद तिकुनियां मंडी समिति के इंस्पेक्टर रामेंद्र यादव ने उसके डनलप को रोक लिया। उसका आरोप है कि मंडी समिति के इंस्पेक्टर द्वारा डनलप छोड़ने के एवज में पांच हजार रुपए की मांग की गई। जिसका उसने विरोध किया। शोरगुल सुनकर रास्ते से निकल रहे राहगीरों की भीड़ लग गई और मंडी इस्पेक्टर पर अवैध धन उगाही का आरोप लगाकर हंगामा करना शुरू कर दिया।

ग्रामीणों ने बताया कि मंडी इंस्पेक्टर कस्बे में लगने वाली साप्ताहिक बाजार वाले दिन सड़क से निकलने वाले सब्जी व पटरी दुकानदारों से धन उगाही करता हैं। ग्रामीणों की सूचना पर कोतवाली से दो सिपाही भी मौके पर पहुंच गए। सिपाहियों द्वारा मंडी समिति के इंस्पेक्टर की बाइक पर पुलिस का लोगो देखकर उनसे पहचान पत्र मांगा लेकिन वह नहीं दिखा सके। इंस्पेक्टर ने मंडी सचिव से फोन पर सिपाहियों की बात कराई। इसके बाद इंस्पेक्टर वहां से चले गए।

वही इस संबंध में मंडी समिति के इंस्पेक्टर मंडी समिति के सचिव सुलेमान ने किसान से रुपए मांगने के आरोप को निराधार बताते हुए पापुलर भरा डनलप के कागजात देखने के लिए रोकने की बात कही।

निघासन से विनोद गुप्ता की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post