एसडीएम ने रुकवाया अवैध निर्माण




मितौली-खीरी। कस्बे के सती मंदिर परिसर में इन दिनों पास के ही रहने वाले एक व्यक्ति द्वारा अवैध निमार्ण किया जा रहा है। एसडीएम राम प्रकाश ने इसे गम्भीरता से लेते हुए इसे तत्काल प्रभाव से रूकवा दिया है।

कस्बे में अमर शहीद राजा लोने सिंह के द्वारा एक विशाल मंदिर का निमार्ण कराया गया था। उसका वजूद इस समय खतरें में है। वर्षो पहले सीतापुर जिले के सेमरावां गांव के रहने वाले उनके वंशजों ने इस मंदिर का जीर्णोद्धार कराया था।

आरोप है कि मंदिर परिसर में कस्बे के ही रहने सुशील दीक्षित द्वारा अवैध कब्जा कर शौचालय का टैंक बनाने की कोशिश की जा रही है। इस पर राजा लोने सिंह के वंशजों सहित ग्रामीणों से कड़ा विरोध दर्ज कराया है। सेमरावां के रहने वाले सुनील सिंह ने इस मामले में प्रार्थना पत्र देकर इस पौराणिक विरासत को बचाने की अपील की है।

एसडीएम राम प्रकाश ने इसे गम्भीरता से लेते हुए तत्काल प्रभाव से अवैध निर्माण रूकवाने के आदेश दिए है। उन्होंने इसके लिए एसओ ओपी रजक व क्षेत्रीय लेखपाल लालता प्रसाद को आवश्यक निर्देश दिए है।

एसडीएम ने बताया कि मंदिर के पास शौचालय का टैंक बनवाना गलत है। यदि जमीन निर्माणकर्ता की है तो भी धार्मिक भावनाओं को आहत करते हुए मंदिर के पास शौचालय टैंक बनवाना तर्क संगत नहीं है। उन्होंने बताया कि पत्रावली जांच पूरी होने तक व मौके के हालातों को देखने के बाद ही कोई निर्माण हो सकेंगा।

मितौली से राजन शुक्ला की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post