लखनऊ इलेवन व गौरी फंटा की टीम ने फाइनल में किया कब्जा



सिंगाही-खीरी। महरानी सुरथ कुमारी पब्लिक स्टेट फुटबॉल टूर्नामेंट के छठे दिन फुटबाल ग्राउड़ पर टूर्नामेंट का सेमीफाइनल मैच खेला गया जिसमें लखनऊ इलेवन और गौरी फंटा की टीमें फाइनल में कब्जा कर लिया।

साल सें सिंगाही की धरती पर लगातार फुटबाल का लुफत उठाने वाले दर्शकों से खचाखच भरे खेल मैदान पर पहला सेमी फाइनल  मैच यू0पी0 पुलिस वर्सेज लखनऊ एलेवन के मध्य खेला गया। पहले हाफ में दोनों टीमें अपने दमखम से खैल के मैदान पर गोल करने के लिए संघर्ष करती रही लेकिन पूरे निर्धारित समय तक गोल नही कर पाई।

दूसरी पाली में अंतिम क्षणों में लखनऊ इलेवन की टीम ने 30वें मिनट पर एक गोल मारकर अपनी टीम लखनऊ 11 को जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश लिया। दोनों टीम बराबरी पर रही टू दूसरा मैच गौरी फंटा और बनारस डीएलडब्ल्यू के मध्य खेला गया। इस मैच में भी दोनों टीमें संघर्ष करती रही पर पहले हाफ में कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी।

दूसरा हाफ शुरू होते ही गौरीफंटा के खिलाड़ी राम सिंह ने नवे मिनट पर एक गोल मारा दूसरा गोल चेतन सिंह ने 45वें मिनट पर मार कर जीत की ओर बढ़ चले राकेश कुमार ने 20 मिनट पर एक गोल मार लखनऊ इलेवन की जीतने की उम्मीद खत्म करते हुए 55 मिनट पर एक गोल और मार कर अपनी टीम को 4.0 से जीतकर सेमीफाइनल पर कब्जा कर लिया।

महामंत्री सुनील बत्रा ने बताया कल फाइनल मैच गौरी फंटा और लखनऊ इलेवन के बीच 2 बजे खेला जाएगा। फाइनल का शुभारम्भ मुख्य अतिथि सांसद अजय मिश्र टेनी द्वारा किया जाएगा।

इस मौके पर आज के मुख्य मेहमान को राज राजेश्वर सिंह, प्रदीप पुरवार, उमाशंकर तिवारी, जय शाह, सत्येंद्र सिंह, इंदरदीत सिंह, महेंद्र कुमार गुप्ता, सर्वेश गुप्ता, पूर्व प्रधान राम सिंह, डॉक्टर एनयू खान, डॉक्टर एमआर सेठी, इसरार हुसैन, अनुराग पुरवार, राजीव गुप्ता, महावीर बत्रा के साथ हजारों की संख्या में बैठे लोगों ने महारानी सूरथ कुमारी पब्लिक स्टेट टूर्नामेंट का लुत्फ उठाया।

सिंगाही से मसरुर खान की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post