एक दिन में अध्यक्ष पद के 05, सभासदों के 68 पर्चें दाखिल




गोला गोकर्णनाथ-खीरी। इन दिनों चल रही नगर निकायों की नामांकन प्रक्रिया के दौर में गुरुवार का दिन जुलूसों के नाम रहा।

बैंड बाजों, दुपहिया व चैपहिया वाहनों के साथ भीड़ का हुजूम लेकर पहुंचे इन उम्मीदवारों को देखने के लिए लोगों में उत्सुकता रही और तहसील परिसर में भारी गहमागहमी दिखाई दी। इस दौरान अध्यक्ष पद के पांच तथा सभासद पदो ंके लिए रिकार्ड 68 पर्चे दाखिल किए गए। कुल 24 पर्चे और भी बिके हैं।

गोला नगर पालिका परिषद बोर्ड के चुनाव की प्रक्रिया तेजी से परवान चढ़  रही है जिसमें एक तो अध्यक्ष पद की सीट अनारक्षित होने से इस पद के लिए निवर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष सहित करीब दर्जन लोगों में होड़ मची है और 25 वार्डों के सभासदों के लिए तो बेशुमार प्रत्याशी सामने आए हैं।

चार नवंबर से प्रारंभ नामांकन प्रक्रिया में लगातार पर्चे दाखिल किए जाने का भी दौर चल रहा है जिसमें गुरुवार का दिन जुलूसों के नाम रहा। इस दौरान सुबह ही अध्यक्ष पद के प्रत्याशी शिव गोपाल गुप्ता का जुलूस बैंड बाजों के साथ निकला जिसमें भारी हुजूम तो जुटा हीएदुपहिया व चैपहिया वाहनों की भरमार रही। प्रमुख मार्गों से होकर जुलूस तहसील पहुंचा जहां उन्होने पर्चा दाखिल किया।

निवर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल के हजारों समर्थक मोहम्मदी रोड स्थित कोठी भट्ठा पहुंचे जहां से बैंड बाजों के साथ जुलूस की शक्ल में दुपहिया चैपहिया वाहनों के साथ यह जुलूस तहसील पहुंचा और भारी गहमागहमी के बीच उन्होने पर्चा दाखिल किया। इसी तरह बसपा से टिकट पाए हाजी जफरउल्ला खांएरवी गुप्ताएसुशील कुमार ने भी अध्यक्ष पद पर नामांकन कराया है।

उधर सभासद पदो ंके लिए चल रहे घमासान में गुरुवार को सभी 25 वार्डों से 68 प्रत्याशियों ने नामांकन कराकर रिकार्ड बनाया और 24 सभासद पदो ंके पर्चों की बिक्री भी हुई। मैलानी नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए पूर्व अध्यक्ष फूलमती देवी ने भी अपना पर्चा दाखिल किया है।

गोला गोकर्णनाथ से श्याम मोहन शुक्ला की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post