खीरी में आठों सीटों पर भाजपाइयों ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत



Add caption


लखीमपुर-खीरी। जिले की आठों विधानसभा सीट पर भाजपा के प्रत्याशियों ने सर्वाधिक मत पाकर ऐतिहासिक जीत दर्ज करायी है।

शनिवार को सुबह आठ बजे से शुरु हुयी काउंटिंग में सभी विधानसभाओ मे भाजपा प्रत्याशी शुरुआत से ही अपने अपने प्रतिद्वन्दियों से बढ़त बनाये हुए थे। दोपहर बाद पूरी हुयी काउन्टिंग में आखिरकार भाजपा प्रत्याशियो ने ही परचम लहराया।

सदर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी योगेश वर्मा ने अपने निकटतम प्रतिद्वन्दी सपा प्रत्याशी उत्कर्ष वर्मा को 37680 वोटो से पराजित करके अपनी जीत हासिल की। पलिया से भाजपा प्रत्याशी रोमी साहनी ने सैफ अली नकवी को पछाड़ते हुए 69168 वोट से विजय प्राप्त की तथा श्रीनगर से भाजपा प्रत्याशी मंजू त्यागी ने 54932 वोट अधिक पाकर जीत सुनिश्चित की।

इसी तरह धौरहरा से भाजपा प्रत्याशी बाला प्रसाद अवस्थी ने 3479 वोट से बढ़त पाकर जीत का पताका लहराया एवं निघासन से भाजपा प्रत्याशी रामकुमार वर्मा ने 46200 वोट अधिक पाकर अपने निकटतम प्रतिद्वन्दियो को पराजित किया। इसी क्रम मे कस्ता से बीजेपी प्रत्याशी सौरभ सिंह सोनू 23689 वोट अधिक हासिल करते हुए जीत सुनिश्चित की। ऐसे ही गोला विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी अरविन्द गिरि ने 54931 वोटो की बढ़त पाकर जीत हासिल की तथा मोहम्मदी से भाजपा प्रत्याशी लोकेन्द्र प्रताप ने 33931 वोट से अपने प्रतिद्वन्दियो को पराजित किया।  

जनपद की कुल आठों विधानसभाओ मे भाजपा प्रत्याशियो की बम्पर जीत के बाद भाजपा समर्थको मे खासा उत्साह देखने को मिला। भाजपा की जीत के बाद हजारो समर्थको ने शहर के मुख्य मार्गों पर ढोल नगाड़े के साथ जुलूस निकालकर एक दूसरे को भगवा रंग लगाया और मिठाई खिलाकर बधाइयां दी।

Post a Comment

Previous Post Next Post