कमिश्नर, डीआईजी व डीएम-एसपी की देख रेख मे मतदान सम्पन्न





लखीमपुर-खीरी। जनपद खीरी में द्वितीय चरण का मतदान छुट पुट घटनाओ को छोड़कर सकुशल शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न हुआ। मण्डलायुक्त भुवनेश कुमार, डीआईजी प्रवीण कुमार और प्रेक्षक गणों सहित जिला निर्वाचन अधिकारी आकाशदीप और पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा ने पूरे दिन जनपद के विभिन्न मतदेय स्थलों का सघन भ्रमण करते हुए मतदान कर्मियों से रूबरू होते हुए पोलिग के संबंध में विभिन्न व्यवस्थाओं की जानकारी हासिल कर आवश्यक दिशा निर्देश देते रहे। निरीक्षण के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने उच्च प्राथमिक विघालय गौरिया, उच्च प्राथमिक विघालय अछनियां] प्राथमिक विघालय बबौना, पूर्व माध्यमिक विघालय रसूलपुर] पूर्व माध्यमिक विघालय घरथनियां, गोला के पब्लिक इण्टर कालेज के मतदेय स्थलों पर पहुंचकर मतदान करा रहे मतदान कर्मियों से जानकारी लेते हुए निर्देश दिये कि आने वाले मतदाताओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो तथा बड़े बुजुर्ग] महिलाओं] दिव्यांगों का विशेष रूप से ध्यान रखकर मतदान कराये तथा मतदान केन्द्रों पर ड्यूटी कर रहे कर्मियों से भोजन आदि के बारे में जानकारी ली। इसके उपरांत जिला निर्वाचन अधिकारी ने नगर के गांधी विघालय इण्टर कालेज] श्याम प्रकाश इण्टर कालेज सहित तमाम बूथों का जायजा लेकर आवश्यक जानकारी हासिल की। जिला निर्वाचन अधिकारी के साथ सीआरपीएफ के कमाडेन्ट गौरव सिंह मौजूद रहे।

माल्यार्पण कर दी बधाई

बुधवार सुबह जिला निर्वाचन अधिकारी आकाशदीप व पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा के साथ माडल बूथ आर्यकन्या इण्टर कालेज पहुंचे जहां उन्होनें वृद्ध] दिव्यांग एवं युवा मतदाताओं को टीका और माल्र्यापण कर मतदान के इस महापर्व में हिस्सा बनने पर बधाई देते हुए पुष्प गुच्छ भेंट किया।

नवदम्पति ने किया मतदान] डीएम ने की प्रशंसा

निरीक्षण के दौरान डीएम मेला मेदान के निकट स्थित राम स्वरूप विद्यालय पहुंचे जहां पर रोचक बात यह रही कि मंगलवार की रात्रि में अधोध्यापुरी मोहल्ले मे नये परिणय सूत्र में बंधे जोड़े में वधू तनूजा जायसवाल ने अपने वर बिलसंडा निवासी विमल जायसवाल के साथ मतदान केन्द्र पहंुचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस पर डीएम ने नवदम्पति को नये जीवन में पदार्पण करने की बधाई देने के साथ साथ मतदान के प्रति इस जागरूकता पर इनकी प्रशंसा की।

सेल्फी लेना पड़ा मंहगा] केस दर्ज
थाना मोहम्मदी क्षेत्र में मतदान के दौरान सेल्फी लेना एक व्यक्ति को उस समय भारी पड़ गया जब डीएम के आदेश पर पुलिस ने उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया। कोतवाली मे तैनात एसएसआई तौफीक खां ने बताया कि बुधवार को मतदान के दौरान बाजारगंज निवासी प्रिन्स मेहरोत्रा उर्फ भैयू पुत्र राम गोपाल मेहरोत्रा ने अपना वोट डालने के बाद मतदान केन्द्र पर ईवीएम मशीन के साथ सेल्फी थी। मामला डीएम के संज्ञान मे आने के बाद डीएम ने आरोपी पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश पुलिस को दिया जिस पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध धारा 171 एफ व 188 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर कार्यवाही प्रारम्भ की है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post