60 प्रतिबंधित पशु बरामद, तस्कर फिर फरार





लखीमपुर-खीरी। जिले के थाना निघासन क्षेत्र के अंतर्गत धरमापुर जंगल में सौ नंबर की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पशुओं से भरे ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया लेकिन तस्कर हर बार की तरह इस बार भी वहां से भाग निकलने मे सफल रहे। पुलिस ने ट्रक में लदे करीब 60 पशुओं को छुडाकर ग्रामीणों के सुपुर्द किया है।

मंझगई रेंज के वन दरोगा विक्रम सिंह शनिवार रात गश्त पर थे। रात करीब 11 बजे गश्त करते हुए वह धरमापुर जंगल की ओर पहुंचे। वहां पर चहल कदमी के साथ लाईट जलती हुई देखकर वह जंगल में लकड़कट्टों को समझकर उन्होंने वन विभाग को सूचना दी। मौके पर पहुंचे वनविभाग की टीम ने जंगल में लोगों की संख्या अधिक देखकर सौ नंबर पर सूचना दी। राघवेंद्र यादव समेत कई पुलिस कर्मी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गए।

इस बीच पुलिस का सायरन सुनकर तस्कर ट्रक वहीं छोंडकर भाग निकले। पुलिस ने ट्रक की पड़ताल की तो उसमें पशु बंधक बनाकर डाले गए थे। रात में ही ग्रामीणों की मदद से उनको बंधन मुक्त कराते हुए पशुओं को ग्रामीणों के सुपुर्द करते हुए ट्रक को कब्जे में लिया है। प्रभारी निरीक्षक डीसी मिश्रा ने बताया कि मामला जंगल का है इसलिए डीएफओ खीरी दिव्या सिंह ने मामले की जांच करने के बाद ही रिपोर्ट दर्ज कराने की बात कही है।

उधर तत्काल सूचना पर पहुंचने वाले सौ नंबर प्रभारी राघवेंद्र यादव को कंट्रोल रूम से बधाई दी गई हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार प्रत्येक सप्ताह थाने के हल्का नंबर एक में पशुओं को भरकर ले जाया जाता हैं। इंस्पेक्टर ने बताया कि इस मामले में थाने के किसी सिपाही के पशु तस्करी में मिले होने की आशंका है। मामले की जांच कर रिपोर्ट एसपी को भेजी जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post