अपनी मांग पर अड़े हैं दुधवा कर्मचारी





लखीमपुर-खीरी। भारत नेपाल सीमा पर स्थित दुधवा राष्ट्रीय उद्यान के वनकर्मियों का सांकेतिक कार्य बहिष्कार छठे दिन भी निरन्तर जारी है और वनकर्मी अपनी मांग पर अड़े हुए हैं। शुक्रवार को दुधवा मुख्यालय के दफ्तरों में सिर्फ आवश्यक कार्य ही किए गए।

ज्ञात हो कि डीएम किंजल सिंह और दुधवा के डीडी पीपी सिंह के बीच हुयी तनातनी के चलते वनकर्मचारी फेडरेशन आफ फारेस्ट एसोशिएसन के बैनर तले किंजल सिंह को ट्रांसफर किये जाने की मांग को लेकर 28 नवम्बर से सांकेतिक कार्य बहिष्कार कर रहे हैं। नतीजतन मामले के पांचवे दिन भी कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार जारी रहा और सभी कर्मचारी अपने हाथों पर काली पट्टी बांधे हुए नजर आए।

कर्मचारी संगठन का कहना है कि वह लोग दो बार मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर डीएम के विरूद्ध कार्रवाई करने की मांग कर चुके हैं लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। जब तक किंजल सिंह के खिलाफ कार्यवाही कर उनका ट्रांसफर नहीं किया जायेगा तब तक वह लोग कार्य बहिष्कार जारी रखेंगे।

इसके अलावा मुख्यमंत्री को दोबारा भेजे गए ज्ञापन में उन्होंने चेतावनी भी दी है कि आगामी 10 तारीख तक यदि उनकी मांग पर संज्ञान नहीं लिया गया तो वह लोग आन्दोलन करने के लिए बाध्य हो जायेंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post