प्रधानी चुनाव : पैसा बांटने पर ग्रामीणों ने खदेड़ा





लखीमपुर-खीरी। जिले के निघासन ब्लाक के ग्राम पंचायत बैलहा में पैसा बांट रहे एक प्रत्याशी को ग्रामीणों ने खदेड दिया। आरोप है कि वह प्रत्याशी एक महिला के घर में घुसकर पैसा देने का प्रयास कर रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने प्रत्याशी और उनके समर्थकों का पीछा किया, लेकिन वह भाग निकले।

ज्ञात हो कि ग्राम पंचायत बैलहा में आधा दर्जन प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। आरोप है कि अनुसूचित जाति की सीट होने के कारण एक प्रत्याशी ने अपने नौकर को चुनाव मैदान में उतारा है। वह प्रत्याशी और उसके समर्थक गांव कोदी पुरवा में रात के करीब 11 बजे पैसों का वितरण करते हुए घूम रहे थे और गांव के ही घास फूस लगी टटिया को हटाते हुए एक घर में घुस गए।

प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने चारपाई पर लेटी बुद्वी की पत्नी चंदोरा देवी की रजाई को हटाया। इसी बीच आहट सुनकर चंदोरा का पति बुद्वी जाग गया। उसने शोर मचा दिया। शोर सुनकर वहां पर ग्रामीण एकत्रित हो गए। ग्रामीणों को आता हुआ देखकर प्रत्याशी ने माफी मांग कर मामले को शांत कराने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण नहीं माने।

ग्रामीणों ने प्रत्याशी और उनके समर्थकों को वहां से खदेड दिया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने प्रत्याशियों की खोजबीन की, लेकिन उनका पता नहीं चल सका। एसओ डीके यादव ने कहा आरोपी के खिलाफ अचार संहिता के उल्घंन की रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। 


Post a Comment

Previous Post Next Post