सैलानियों के लिए खुला दुधवा पार्क, पर....विरोध जारी





लखीमपुर-खीरी। इण्डो नेपाल बार्डर पर स्थित दुधवा नेशनल पार्क के वन कर्मचारियों का सांकेतिक कार्य विरोध तीसरे दिन भी जारी रहा लेकिन एक दिन बंद रहे दुधवा पार्क को मंगलवार को पर्यटकों के लिए पुनः खोल दिया गया जिसके बाद पर्यटकों ने पार्क की सैर कर आनन्द उठाया।

बताते चलें कि दुधवा टाइगर रिजर्व के वनकर्मी गत 28 नवम्बर से फेडरेशन आफ फारेस्ट एसोशिएसन के बैनर तले डीएम किंजल सिंह के खिलाफ उनके ट्रांसफर की मांग को लेकर पर्यटन परिसर में सांकेतिक विरोध करते हुए कार्य का विरोध कर रहे हैं।

मंगलवार को तीसरे दिन भी पार्क के सभी कर्मचारियों ने अपनी हड़ताल जारी रखी और एक दिन से बंद दुधवा पार्क को पुनः खोलकर दुधवा भ्रमण के लिए अब तक हुयी बुकिंग के जो भी पर्यटक पर्यटन परिसर पहुचे उन्हें पार्क का भ्रमण कराया गया।

एफएफए की दुधवा यूनिट के उपाध्यक्ष रामकुमार ने बताया कि दुधवा भ्रमण के लिए होने वाली बुकिंग के दौरान आने वाले पर्यटकों को दुधवा का भ्रमण कराया जाएगा, उन्हें किसी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

दुधवा की सैर कर खिले सैलानियों के चेहरे
डीएम व वन विभाग के अफसरों के बीच हुयी तनातनी के बाद 29 नवम्बर से बन्द किए दुधवा नेशनल पार्क के द्वार मंगलवार को फिर से खुल गए जिसके बाद सैलानियों ने दुधवा भ्रमण का जमकर आनन्द लिया। पार्क में मौजूद सैलानी पल्लव शुक्ला, मनीष कुमार, मुनीश कुमार व सचिन श्रीवास्तव आदि ने बताया कि दो दिनों से पार्क बंद होने से वह लोग काफी परेशान थे लेकिन अब उन लोगों को कोई परेशानी नहीं हो रही है, यहां का स्टाफ उन लोगों को भ्रमण करा रहा है।

क्या कहते हैं जिम्मेदार
दुधवा नेशनल पार्क के डिप्टी डायरेक्टर पी0पी0 सिंह का कहना है कि पर्यटक तो हमारे मेहमान हैं उनसे हमारा कोई विरोध नहीं है उन्हें समुचित सुविधाएं मुहैया कराना ही हमारी पहली प्राथमिकता रहती है और रहेगी। पार्क भ्रमण के लिए होने वाली आन लाॅइन बुकिंग जारी है और यहां आने वाले पर्यटकों को अब किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो रही है।

Post a Comment

Previous Post Next Post