डीएम के ट्रांसफर न होने तक दुधवा पार्क बंद रखने का हुआ ऐलान





लखीमपुर-खीरी। दुधवा टाइगर रिजर्व की फेडरेशन आॅफ फारेस्ट एसोशिएसन ने खीरी की डीएम किंजल सिंह के तानाशाही पूर्ण रवैये के विरोध में कार्य बहिष्कार करते हुए मोर्चा खोल दिया है।

एसोशिएसन द्वारा मुख्यमंत्री को भेजे गए शिकायती पत्र पर डीएम किंजल सिंह के खिलाफ कार्यवाही न होने से नाराज वनाधिकारियों व कर्मचारियो ने रविवार को वनकर्मियों के साथ दुधवा पार्क में कार्य बहिष्कार करते हुए सांकेतिक धरना प्रदर्शन शुरु कर दिया और डीएम का ट्रांसफर न होने तक पार्क को बंद रखने का भी ऐलान किया है।

ज्ञात हो कि एसोशिएसन ने डीएम किंजल सिंह पर पार्क में शराब पीकर अनियमितता फैलाने, बेवक्त घूमने व कर्मचारियों को प्रताड़ित करने सहित अन्य संगीन आरोप लगाते हुए वन मंत्री व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को शिकायती पत्र भेजकर डीएम के अविलम्ब ट्रांसफर की मांग की थी लेकिन शासन द्वारा किंजल सिंह के खिलाफ अभी तक कोई कार्यवाही न किये जाने पर आक्रोशित वनाधिकारियों व कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर पार्क मे पूर्ण रुप से कार्य बंद करके सांकेतिक विरोध प्रदर्शन शुरु कर दिया।

विभाग के कर्मचारियों का कहना है कि जिन सैलानियों की बुकिंग की जा चुकी थी उन्हें तो आज तक घुमाया जायेगा लेकिन यदि किंजल सिंह का अविलम्ब ट्रांसफर न हुआ तो अब आगे से सैलानियों की कोई बुकिंग भी नहीं होने दी जायेगी।

एक कर्मचारी नेता ने बताया कि डीएम अपना बचाव करते हुए भले ही खुद पर लगे आरोपो को बेबुनियाद बता रही है लेेकिन पार्क प्रशासन के पास किंजल सिंह द्वारा रात 02 बजे पार्क मे अपनी और पार्क की गाड़ियों मे घूमने का सारा रिकाॅर्ड अभिलेखों मे मौजूद है।

विरोध प्रदर्शन की कड़ी में 30 नवम्बर से दुधवा पार्क में कार्य का पूर्ण बहिष्कार करके पार्क भी बंद कर दिया जायेगा और जब तक डीएम का ट्रांसफर नहीं हो जाता तब तक अनिश्चितकाल तक पार्क बंद रहेगा।  

Post a Comment

Previous Post Next Post