थारु युवक युवतियों को मिले ट्रैक सूट व स्पोर्ट्स शूज



लखीमपुर-खीरी। खेलों के माध्यम से नई ऊचाईया छूने को बेताब थारू युवक युवतियों के उत्साह को नये पंख लग गये हैं। दि राईज़िंग कार्यक्रम के दसवें दिन की सुबह थारू युवक युवतियों के लिए यादगार लम्हा बन गया जब उन्हें परियोजना परिसर के मिनी स्टेडियम में जिलाधिकारी किंजल सिंह के हाथों ट्रैक सूट व स्पोर्ट्स शूज़ की सौगात मिली।

उल्लेखनीय है कि दि राईज़िंग कार्यक्रम के दौरान खेल गतिविधियों में सम्मिलित होने वाले विभिन्न स्कूलों तथा थारू बाहुल्य क्षेत्रों के लगभग सभी 400 नवोदित थारू खिलाड़ियों को जिलाधिकारी किंजल सिंह के प्रयास से ट्रैक सूट व स्पोर्ट्स शूज़ का तोहफा मिला। किसी भी नवोदित खिलाड़़ी के लिए ट्रैक सूट व स्पोर्ट्स शूज़ की क्या अहमियत होती है, इसका अंदाज़ा खिलाड़ियों के चमकते दमकते चेहरों से लगाया जा सकता था।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने थारू युवक युवतियों का आवाहन किया कि अर्जुन की भांति लक्ष्य साध कर नई ऊचाईयाॅ छूने के लिए जुट जायें। उन्होंने खिलाड़ियों को इस बात की भी सीख दी कि कठिन परिश्रम से कभी न घबड़ायें और खेल के मैदान में अनुशासन और खेल भावना को सर्वोपरि रखें। डीएम ने कहा कि इस क्षेत्र के प्रतिभावान खिलाड़ियों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं प्रदान करने का हर संभव प्रयास किया जायेगा।

दि राईज़िंग समारोह के अन्तिम दिन की शुरूआत किंजल सिंह के नेतृत्व में आयोजित हाॅफ मैराथन दौड़ से हुई जिसमें हज़ारों की संख्या स्कूली बच्चों, थारू बाहुल्य गाॅवों के युवक युवतियों तथा कार्यक्रम की व्यवस्था के लिए लगे अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने प्रतिभाग किया। हाॅफ मैराथन राम नगर तिराहा से प्रारम्भ होकर दुधवा राष्ट्रीय उद्यान के गेट पर जाकर समाप्त हुई।

उपहार के साथ दी गयी स्वच्छ रहने की टिप्स.....
नन्हें मुन्ने बच्चों को उपहार के साथ दी गयी सीख हमेशा याद रहती है। इसी सच्चाई को परखने के लिए दि राईज़िंग कार्यक्रम के अन्तिम दिन जिलाधिकारी किंजल सिंह ने रामनगर तिराहे पर डीएम की पाठशाला आयोजित कर प्राथमिक व आश्रम पद्धति स्कूल के नन्हें मुन्नें छात्र-छात्राओं को सभी ढंग से हाथ धुलने, मंजन करने के तौर तरीकों की जानकारी प्रदान की।

स्कूली बच्चों को यह बात हमेशा याद रहे इसके लिए किंजल सिंह ने उन्हें टूथ ब्रश व पेस्ट का पैकेट, एक अदद डिटाल साबुन, सुन्दर सा स्कूल बैग व एक-एक जोड़ी स्कूल शूज भेंट किया जिससे स्वच्छता के सम्बन्ध में बतायी गयी बातें बच्चे उपहार के साथ जोड़कर देखेंगे और उन्हें सदा-सदा के लिए याद रखकर निरोग और स्वस्थ बने रहें।

Post a Comment

Previous Post Next Post