.........और जब बेटा बाप के लिए बना यमराज




लखीमपुर-खीरी। ‘बाप बड़ा न भैया सबसे बड़ा रुपैया‘ यह कहावत आज कल के कलयुगी बेटों पर दिन ब दिन लागू होती जा रही है। आये दिन मीडिया में इस तरह की खबरें अखबारों व चैनलों की सुर्खियां बन रही हैं। इसी तरह का एक ताजा मामला खीरी जिले के थाना तिकोनियां इलाके मे प्रकाश मे आया है जहां एक कलयुगी बेटे ने घरेलू विवाद के चलते अपने पिता की हत्या कर दी।

मौके पर पहुची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हेतु भेजा है। जानकारी के अनुसार ग्राम बदालपुरवा निवासी 42 वर्षीय चुन्नालाल यादव का गुरुवार को उसके मंझले बेटे गुड्डू उर्फ दीपक से घरेलू कलह के चलते झगड़ा हो गया जिससे नाराज गुड्डू ने गन्ना काटने वाले धारदार हथियार से ताबड़तोड़ प्रहार करके अपने पिता की हत्या कर दी तथा मौके से फरार हो गया। चीख पुकार सुनकर मौके पर पहुचे ग्रामीणों ने पुलिस को घटना की सूचना दी।

घटना की जानकारी मिलने के करीब तीन घण्टे बाद घटना स्थल पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम हेतु जिला मुख्यालय भेजा है। मृतक की पत्नी गुड्डी देवी के अनुसार उसके तीन बेटे और दो बेटियां हैं जिनका रोजमर्रा का खर्च उसका पति नहीं देता था बल्कि उल्टा गालियां देता था। चुन्नालाल चार एकड़ जमीन से पैदा हुयी फसल की कमाई भी घर में नहीं देता था।

गुरुवार को उसके मंझले बेटे गुड्डू ने स्कूल फीस के लिए रुपये मांगे तो मृतक ने पैसे न होने की बात कही। इसके बाद लड़के के जिद करने पर बात इतनी बढ़ गयी कि गुड्डू ने वहीं पड़े धारदार हथियार से अपने पिता को मौत के घाट उतार दिया।

घटना के बाबत जानकारी करने पर तिकोनिया कोतवाली प्रभारी चंद्रभूषण सिंह ने बताया कि मृतक की पत्नी की तहरीर पर आरोपी बेटे के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है तथा फरार आरोपी को पकड़ने के लिए टीम भी गठित हो गई है, जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त मे होगा।  

Post a Comment

Previous Post Next Post