छात्र को ठगने वाले तीन ठग गिरफ्तार





लखीमपुर-खीरी। जिले के थाना निघासन इलाके में मोबाइल नेटवर्क के जरिए गांव सोठियाना पहुंचे मध्यप्रदेश के इंजीनियरिंग के छात्र और उसकी बहन को ठगी का शिकार बनाने वाले तीन ठगों को इलाकाई पुलिस ने दो तमंचा और दो बाइक समेत गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेजा है जबकि एक आरोपी अभी भी फरार है।

ढखेरवा पुलिस चैकी इंचार्ज रामखिलाड़ी यादव ने बताया कि मध्यप्रदेश के विदिशा निवासी अविरल और उसकी बहन गरिमा जैन आठ जुलाई को लखीमपुर पहुंचे। वहां पर सोठियाना के तीन लोग दो बाइकों पर उनको लेकर मिले। उन लोगों ने एक बाइक अविरल को देते हुए उसकी बहन गरिमा को बैठाकर साथ चलने को कहा। वह लोग उसे लेकर लवखनिया पुल के पास पहुुंचे।

वहां पर पहले से ही एक व्यक्ति झोले में सामान लेकर खड़ा था। उसने झोले से नागमणी और करामाती ताबीज दिखाया। नागमणी और ताबीज देखकर उन लोगों ने उसे लेने से इंकार कर दिया। इससे नाराज ठगों ने उन्हे पकड़ लिया और 18 हजार की नकदी, कपड़ा, पर्स, चूड़ी,मोबाइल आदि सामान लूट लिया तथा विरोध करने पर उसकी पिटाई भी कर दी। इसके बाद ठगी का शिकार हुए भाई बहन किसी तरह से मध्यप्रदेश वापस लौट गए।

अविरल के मोबाइल में एजूकेशन संबंधी डाटा होने के कारण उसने एक बार फिर ठगों से संपर्क करते उसका मोबाइल लौटाने के बदले में पैसे देने की बात कही। अविरल एक बार फिर लवखनिया पहुंचा। वहां पर उन लोगों ने फिर उसकी पिटाई करते हुए भगा दिया। बाद मे उसने पुलिस से संपर्क किया। जिस पर पुलिस ने ठगी करने वाले सोठियाना निवासी तीन लोगों नसीब, मेराज और राजू को लूटा हुआ सामान और रुपयो समेत गिरफ्तार किया।

पकड़े गए आरोपियों के पास से दो बाइक, 315 और 12 बोर का एक एक तमंचा आदि बरामद करते हुए धोखाधड़ी समेत कई संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है जबकि एक अन्य आरोपी रजनीश निवासी लखहा अभी भी फरार है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post