शिक्षण कार्य न करते मिलने पर कटेगा वेतन : डीआईओएस





लखीमपुर-खीरी। जिला विद्यालय निरीक्षक ने आज सातवें घ्ंटे में पब्लिक इण्टर काॅलेज गोला का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हे कुछ कक्षाओं में शिक्षक पढ़ाते हुए मिले तथा कुछ कक्ष खाली पडे थे।

उन्होने प्रबन्ध तंत्र के मंत्री व प्रधानाचार्य को शिक्षण कार्य कराने के निर्देश दिए। जिला विद्यालय निरीक्षक डा0 ओपी गुप्ता ने आज सातवें घंटे में काॅलेज का औचक निरीक्षण किया। औचक निरीक्षण के पश्चात डा0 गुप्ता ने विद्यालय प्रबन्धतंत्र के मंत्री राजनरायन व प्रधानाचार्य डाॅ0 आत्म प्रकाश दीक्षित के साथ कक्षांक- 16 पर समस्त शिक्षकों की एक बैठक की।

इस बैठक में डा0 गुप्ता ने शिखकों से कक्षाओं में जाने व शिक्षण कार्य का पूरे मनोयोग के साथ करने का आवाहन किया। उन्होने कहा कि समाज में उन्ही शिक्षकों का सम्मान होता है जो छात्र-छात्राओं को पूरे मनोयाग से पढ़ाते हैं। यदि शिक्षकों की कोई समस्या है तो उसका समाधान करने के लिए मै सदैव तैयार हूं।

बताते चले कि पूर्व में 8 जुलाई को डा0 गुप्ता औचक निरीक्षण कर चुके है तथा शिक्षण व्यवस्था संतोषजनक न पाये जाने पर विद्यालय प्रबन्धतंत्र को एक पत्र भी भेजा है। द्वितीय बार के औचक निरीक्षण में जिला विद्यालय निरीक्षक ने स्पष्ट कर दिया है कि अगली बार यदि शिक्षक शिक्षण कार्य करते नही पाया गया तो उस शिक्षक का एक दिन का वेतन काट लिया जाएगा।

बैठक में प्रवक्ता सन्त कुमार बाजपेई, राजीव मणि गुप्त, केके शुक्ल, प्रवक्ता सुरेन्द्र शर्मा, अवधेश मिश्र, अवधेश पाण्डेय, बलबीर सिंह, अखिलेश्वर सहित समस्त शिक्षक व शिक्षिकाएं मौजूद रहीं। 

Post a Comment

Previous Post Next Post