छात्रावास मे छात्र ने लगाई फांसी




लखीमपुर-खीरी। जिले के थाना व कस्बा सिंगाही में स्थित एक छात्रावास में कक्षा 11 के छात्र ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार ने पंचनामा भरकर शव का अंतिम संस्कार करा दिया है। मृतक छात्र प्रधानाचार्य का भतीजा है।

 मिली जानकारी के अनुसार कस्बा सिंगाही के काली मंदिर स्थित राजाप्रताप विक्रम शाह छात्रावास में करीब चार छात्र हास्टल में रहकर पढ़ाई करते है। इसी में बनवीरपुर निवासी उमाशंकर का 19  वर्षीय बेटा उमेश कक्षा 11 में पढ़ाई करता था। इसके सगे चाचा सोने लाल मिश्रा इसमें प्रधानाचार्य है। नायब तहसीलदार रामनरायन ने बताया कि बुधवार की शाम बिना किसी से पूंछे छात्रावास से निकलकर बच्चे बाहर घूमने चले गये थे।

शाम को देर से आने पर प्रधानाचार्य सोने लाल मिश्रा ने उन लोगों को डांटते हुए दुबारा ऐसी हरकत न करने की बात कही। उसके बाद सभी छात्र खा पीकर सोने के लिये चले गये। उमेश ने तबियत खराब होने का बहाना कर कमरे के अंदर लेट गया। सुबह उठकर सोने लाल सभी छात्रों को जगाने के लिए गये। वहां पर उमेश को न पाकर उन्होने कमरे का दरवाजा खोला।

 दरवाजा खुलते ही उमेश कमरे के कुंढे में रस्सी से झूलता मिला। किसी ने घटना की सूचना पुलिस को दी। इस सबंध में सोने लाल ने बताया कि किसी भी बच्चे को डांटा नहीं  था। फांसी लगाने का कारण पता नहीं चल सका है।

Post a Comment

Previous Post Next Post