बेरहम व कलयुगी मां दुधमुही बच्ची को ट्रेन मे छोड़कर फरार




लखीमपुर-खीरी। जिले के थाना गोला गोकर्णनाथ क्षेत्र मे तीन दिन की मासूम दुधमुंही नवजात बच्ची को कलयुगी बेरहम मां रेलगाड़ी में छोड़कर फरार हो गई। रेलगाड़ी के प्लेटफार्म पर आने पर गार्ड़ ने इसकी सूचना रेलवे प्रशासन को दी। जिस पर जीआरपी चैकी प्रभारी ने उसे चाइल्ड हेल्प लाइन को सौंप दिया।

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को प्रातः लगभग पौने चार बजे सीतापुर से मैलानी जाने वाली रेलगाड़ी रजागंज पहुँची तो एक बेरहम व कलयुगी माँ ने अपनी दुधमंुही तीन दिन की बच्ची को रेलगाड़ी के एक डिब्बे में लिटाकर स्वयं उतर गई यह सब वाक्या रेलगाड़ी का गार्ड़ देख रहा था किन्तु जब तक वह समझ पाता कि यह महिला इस बच्ची को रेलगाड़ी में छोड़कर फरार होना चाहती है तब तक रेलगाड़ी स्टेशन से छूट चुकी थी।

रेलगाड़ी रजागंज से चलकर गोला पहुँची तो गार्ड ने इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दी। स्टेशन मास्टर ने इसकी सूचना जीआरपी को दी। इस पर जीआरपी चैकी प्रभारी ने बच्ची को कब्जे में लेकर पहले उसे सम्भालने का प्रयास किया पर बच्ची का रो-रो कर बुरा हाल था। बच्ची के मिलने की खबर सुनकर सैकड़ों की तादाद में यात्री देखने के लिए उमड़ पड़े। सभी तरह-तरह के कयास लगा रहे थे।

जीआरपी चैकी प्रभारी ने बच्ची की सुरक्षा व देखभाल के मद्देनजर चाइल्ड हेल्प लाइन के पदाधिकारियांे को फोन करके बुलाया जिस पर संस्था के पदाधिकारियो ने मौके पर जाकर उस नवजात बच्ची को अपने कब्जे में लिया।

Post a Comment

Previous Post Next Post