तमंचा दिखाकर दस लाख छीन ले गये बदमाश



लखीमपुर-खीरी। जिले के थाना पलिया क्षेत्र मे पुलिस से बेखौफ लुटेरो ने शनिवार को दिनदहाड़े पुलिस चैकी से चन्द कदमो की दूरी पर एक फिलिंग स्टेशन के मैनेजर से तमंचो की नोक पर 10 लाख रुपए की नकदी लूट ली।

 बदमाशो ने वारदात को उस समय अंजाम दिया जब मैनेजर एक बैंक से पैसा निकालकर उसे दूसरे खाते में जमा करने के लिए भीरा रोड स्थित पंजाब एंड सिंध बैंक जा रहा था। घटना की सूचना मिलते ही एसपी, एएसपी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। मिली जानकारी के अनुसार कसबे की संपूर्णानगर रोड स्थित धालीवाल फिलिंग स्टेशन के मैनेजर सुबोध जोशी उर्फ मंटू पुत्र जयगोविंद जोशी हैं। उनकी दो अन्य प्रतिष्ठान न्यू सतनाम रोडवेज व हरप्रीत सिंह हैप्पी के नाम से भी चल रहे हैं। इन तीनों के खाते अलग-अलग बैंकों में है। पैसों के लेन-देन के सिलसिले में वे लगभग रोज ही कैश एकाउंट में ट्रांसफर करते रहते हैं।

इसी सिलसिले में वे शनिवार की पूर्वाह्न करीब 11 बजे स्टेशन रोड स्थित एचडीएफसी बैंक पहुंचे थे। यहां से उन्होंने अपने खाते से दस लाख रुपए निकालकर कैश को बैग में रख लिया। बताते है कि बैग में हस्ताक्षर किए गए 15 लाख रुपए की दो और चेकें भी रखी थी। कैश जमा करवाने के लिए उन्हें भीरा रोड स्थित पंजाब एंड सिंध बैंक जाना था। कैश कलेक्ट करने के बाद वे बाइक से बैंक की ओर रवाना ही हुए थे कि तभी पुलिस चैकी तिराहे से होते हुए भीरा रोड पर बढ़ते समय नागरा मार्केट के सामने अचानक पीछे से आए तीन बाइक सवार बदमाशों ने उन्हें धक्का दे दिया। जिससे वे अनियंत्रित होकर गिर पड़े। इसके बाद पीछे बैठे एक बदमाश ने तमंचा दिखाते हुए उनसे रुपयो से भरा बैग छीनने का प्रयास किया।

 लूट का विरोध करने पर छीना झपटी में बदमाश के हाथ से तमंचा व एक कारतूस वहीं छूटकर गिर गया। अलबत्ता वे बैग छीनने में कामयाब रहे। बदमाश बैग छीनने के बाद भीरा रोड की ओर फरार हो गए। जिसके बाद उनका कोई सुराग नहीं मिल पाया। आपको बता दें कि यह घटना पास ही स्थित पुलिस चैकी से चन्द कदमो की दूरी पर ही घटी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस क्षेत्राधिकारी मार्तण्ड प्रकाश सिंह, कोतवाल इंद्रदेव सिंह यादव दलबल के साथ मौके पर आ गए।

घटना के करीब दो घंटे बाद पुलिस अधीक्षक अरविंद सेन, एएसपी ज्ञानंजय सिंह भी मौके पर पहंुचे। अधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लेते हुए अधीनस्थों से भी पूछताछ की। पुलिस ने मौके से तमंचा व कारतूस बरामद कर अपने कब्जे में ले लिया है।

 घटना के बाबत एसपी अरविन्द सेन ने बताया कि घटना के बाद स्थानीय पुलिस ने बदमाशों की खोज शुरू कर दी है, लेकिन उनका कोई सुराग नहीं मिल सका है, घटना के खुलासे में पुलिस कोई कोर कसर बाकी नहीं रखेगी, जल्द ही आरोपी सलाखो के पीछे होंगे।
 

Post a Comment

Previous Post Next Post