शारदा नदी के उफनाने से आवागमन बंद





लखीमपुर-खीरी।  पहाड़ों पर लगातार हो रही बारिश से उफनाई शारदा नदी से निघासन ब्लाक के अंतर्गत बैलहा-निघासन संपर्क मार्ग पर बाढ़ का पानी भर जाने से आवागमन बंद हो गया है।

गांव वाले अपने निजी नावों का प्रयोग कर लोगों को इधर से उधर ले जाने का काम कर रहे है। पिछले साल आई बाढ़ की विनाश लीला से लोग उबर भी नहीं पाये थे कि इस साल एक बार फिर यहां पर बाढ़ ने दस्तक दे दी है। शारदा नदी से जुड़े बहतिया नाले ने नदी का रूप धारण कर तबाही मचाना शुरू कर दिया है।

 बहतिया नाले का पानी जीतपुरवा से होता हुआ, बैलहा, मिठुई, ठाकुर पुरवा आदि गांवों को प्रभावित कर रहा है। बैलहा व ठाकुर पुरवा से निघासन आने वाले मार्ग पर रपटा पुल के पास पानी भर जाने के कारण आवागमन बंद हो गया है। गांव वालों ने यहां पर निजी तीन नावों को लगाकर लोगों को लाने व ले जाने का काम कर रहे है।

 प्राइवेट नाव होने के कारण नाविक नाव से उतरने वाले लोगों से पैसा भी ले रहे है। जिन लोगों के पास नाव से उतरने के लिए पैसा नहीं होता है। वह लोग जान जोखम में डालकर पैदल ही पानी से निकलने को विवश है। बाढ़ का पानी गन्ना, धान आदि फसलों में भरने के कारण गलने की आशंका बन गई है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post