तंत्र मंत्र की विद्या के लिए मासूम की दे दी बलि




लखीमपुर-खीरी। हम कहने को तो इक्कीसवी सदी मे जी रहे है लेकिन हमारे समाज मे आज भी अंधविश्वास मानने वालो की कमी नही है। कुछ इसी तरह अंध विश्वास से जुडा मामला जिले के गोला कोतवाली से प्रकाश मे आया है जहां एक दस साल के बच्चे रवि की अगवा कर तंत्र मंत्र के फेर मे हत्या कर दी गई।

साथ ही शव को पताई मे छिपा दिया गया। पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पूरे मामले मे कार्यवाही करने की बात कही है। मिली जानकारी के मुताबिक थाना गोला कोेतवाली की चैकी अलीगंज क्षेत्र के ग्राम रमुआपुर निवासी मेवालाल के दस वर्षीय पुत्र रवि को गांव के ही एक धर्मेन्द्र नामक युवक ने बहाने से बुलाकर अगवा किया और अपनी तांत्रिक विद्या सिद्धि के लिए अज्ञात स्थान पर ले जाकर उसका गला रेत दिया।

इतना ही नही इस बालक की जीभ काट दी तथा उसके दांत भी तोड दिये और मृत अवस्था मे ले जाकर उसे झाड़ी मे छिपाकर फरार हो गया। मृतक के पिता मेवालाल के अनुसार उनके पड़ोसी धर्मेन्द्र ने उसके बेटे रवि की तंत्र सिद्धि हेतु बलि दे दी है। परिजनो के इस आरोप पर पुलिस ने आरोपी धर्मेन्द्र को हिरासत मे लेते हुए कड़ाई से पूछताछ की तो इसने पूरे मामले का खुलासा कर दिया।

आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने मासूम रवि के क्षत विक्षत शव को बरामद करके पोस्टमार्टम हेतु भेजा हैं। इधर पुलिस अधीक्षक अरविन्द सेन इसे नरबलि न मानते हुए पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्यवाही की बात कह रहे है।

Post a Comment

Previous Post Next Post