मंदिर के पास हो रहे अतिक्रमण से शिव भक्त परेशान



 
Add caption
लखीमपुर-खीरी। छोटी काशी के नाम से विख्यात जिले के गोला गोकर्णनाथ मे सावन माह का आरम्भ होने के पहले ही शिव महिमा मेंला सजने-धजने लगा है जिसमें पटरी दुकानदारों ने मन्दिर परिसर के सभी मुख्य मार्गो पर तख्त आदि ड़ालकर दुकानें सजाकर अतिक्रमण कर लिया है जिससे अभी से शिव भक्तों का आवागमन की समस्या पैदा होने लगी है।

मेला चालू होने पर हालात भयावह होने से समस्याएं पैदा हो सकती है। जिसके चलते शिव भक्तों में रोष पनपने लगा है। छोटी काशी गोला गोकर्णनाथ में सावन माह का लगने वाला शिव महिमा मेंला अपने अन्तिम चरण की तैयारियों में है। इस बीच शिव मन्दिर आने-जाने वाली सभी गलियों में पटरी दुकानदारों ने सड़क पर तख्त ड़ालकर अपनी दुकानें सजाना-धजाना चालू कर दिया है।

जिससे सड़क पर होने वाले अतिक्रमण के चलते शिव भक्तों के आने-जाने की समस्या पैदा होने लगी है और मेला के समय जब शिव भक्तों का सैलाब उमड़ेगा तब यह गलियां इतनी सकरी हो जाएगीं कि पुलिस को व्यवस्था बनाए रखने के लिए वन-वे की व्यवस्था लागू करनी पड़ेगी।

 शिव भक्तों ने स्थानीय प्रशासन से मांग की है कि शिव मन्दिर की आने-जाने वाली सारी गलियों पर से अवैध अतिक्रमण हटवाकर गलियों को साफ-सुथरा कराकर यह सुनिश्चित करें कि इन गलियों में दोबारा अतिक्रमण न होने पाए।

Post a Comment

Previous Post Next Post