मोबिल गोदाम मे लगी आग से करोड़े के नुकसान का अनुमान





लखीमपुर-खीरी। रिहायशी इलाके मे अवैध रुप से स्टोरेज किये गये मोबिल आयल के एक गोदाम मे जनरेटर रुम से उठी चिंगारी ने विकराल रुप ले लिया।

 प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना कोतवाली सदर क्षेत्र की महेवागंज चैकी के अंतर्गत ग्राम सैधरी मे राजू खांन का मोबिल आयल का गोदाम हैं। गुरुवार की सुबह करीब पांच बजे के आस पास उनके जनरेटर रुम मे हुए शार्ट सर्किट से आग लग गई। जिससे देखते ही देखते ही करोड़ो के मोबिल आयल सहित तमाम अन्य सामान जलकर खाक हो गया। बताया जाता है कि विगत रात्रि ही राजू खान ने विभिन्न ब्राण्डो के मोबिल आयल मंगवाये थे जोकि गोदाम मे रखे थे। गोदाम मे लगी आग के प्रचण्ड रुप ने आस पास के रिहायशी मकानो को भी अपने कब्जे मे ले लिया।

सूचना पर पहंुची फायर बिग्रेड की टीम भी आग के इस विकराल रुप को देखकर मकान के करीब तक जाने की हिम्मत नही जुटा सकी। आनन फानन मे कई तहसीलो की गाड़ियो को आग पर काबू पाने के लिए बुलाया गया। जनपद की विभिन्न तहसीलो से आई पांच गाडियो और चार दर्जन फायर कर्मी छः घण्टे तक आग से सैलाब से जूझते रहे और काफी मशक्कत करने के बाद अंततः आग पर काबू पा लिया।

इन सबके बीच रिहायशी इलाके मे स्थित इस मकान रखा हजारो लीटर मोबिल आयल, और अन्य सामान जलकर खाक हो गया। पूरे मामले की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने स्वयं मौके पर पहंुचकर फायर कर्मियो को आग बुझाने के दिशा निर्देश दिये। पुलिस अधीक्षक ने रिहायशी इलाके मे अवैध रुप से बनाये गये गोदाम की जांच करवाने की बात कही है।

Post a Comment

Previous Post Next Post