सिपाही ने पेट्रोल डालकर ग्रामीण को जिन्दा जलाया




लखीमपुर-खीरी। जिले के पलिया थाना क्षेत्र की ग्राम सभा मझगईं में एक सिपाही ने अपने साथियों संग मिलकर एक ग्रामीण को जिंदा जला दिया। इस खौफनाक घटना से इलाके में दहशत व आक्रोश एक साथ देखने को मिला।

 मिली जानकारी के मुताबिक मृतक परवेज अली (40) मझगईं क्षेत्र में बल्लीपुर तिराहे के पास बस स्टैंड के निकट एक खोखे में पान-पुड़िया बेंचने का काम करता था। पास में ही उसका छप्परनुमा मकान है। मंगलवार की रात वह दुकान समेटने के बाद अपने दोनों पुत्रों इकराम उर्फ भोलू और रियाज के साथ घर में सो रहा था। देर रात्रि किसी समय सीतापुर की चैकी काजी कमलापुर में तैनात सिपाही रामशंकर वर्मा अपने चार साथियों शबील, युनूस निवासी नौगवां, मायाराम, रामविलास निवासी बबौरा के साथ असलहों से लैस होकर उसके घर आ पहुंचा।

 बताया जाता है कि सिपाही का परवेज से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। जिसके चलते सिपाही ने अपने साथियों संग मिलकर परवेज की बुरी तरह से पिटाई शुरू कर दी। इस पर उसके दोनों बच्चे फौरन ही मदद मांगने के लिए छब्बापुरवा में अपने पैतृक घर की ओर भागे, इसी बीच हमलावरों ने परवेज के ऊपर पेट्रोल छिड़ककर उसे आग के हवाले कर दिया जिससे परवेज ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना के तुरन्त बाद हमलावर वहां से भाग निकले।

 घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने पलिया-निघासन रोड पर जाम लगाते हुए चक्का जाम कर दिया। जिस पर कई थानों की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाल लिया। एडीएम हरिकेश चैरसिया, एसपी अरविंद सेन, एएसपी बालेंद्रु भूषण ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाकर शांत कराया। फिलहाल इस मामले मे पुलिस ने आरोपी सिपाही सहित पांच लोगों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post