लोकसभा मे खीरी सांसद ने की बाढ़ के स्थायी समाधान की मांग





लखीमपुर-खीरी। खीरी लोकसभा के सांसद अजय मिश्र टेनी ने संसद में बाढ़ कटान के अलावा  गुरक्षिया व बोट बिरादरी के लोगों को अनसूचित जनजाति का दर्जा दिलाने संबंधी तमाम मांगे रखी।

जिले की तहसील निघासन के सरस्वती शिशु मंदिर में आयोजित पत्रकार वार्ता में खीरी सांसद अजय मिश्र टेनी ने कहा कि नेपाली व शारदा नदियों में लगातार आ रही बाढ़ के चलते यहां पर तबाही मच रही है। बाढ़ के स्थाई समाधान की मांग लोकसभा में की। इसके अलावा खीरी जिले की चीनी मिलों पर किसानों का गन्ना मूल्य भुगतान न मिलने से किसान  भुखमरी की कगार पर पहुंच गए है।

शीघ्र ही गन्ना मूल्य भुगतान दिलाने, एसएसबी द्वारा प्रशिक्षण प्राप्त गुरिल्ला संगठन वालों को नियमित किए जाने, तीन एकड़ जमीन पर तिकुनियां क्षेत्र में एसएसबी द्वारा दी गई जमीन पर केंद्रीय विद्यालय बनवाने, रसोइयों का प्रतिवर्ष चयन प्रक्रिया समाप्त करने व उनका मानदेय बढ़ाने की मांग रखी। इसके अलावा कई जिलों में डीलर शिप के लिए पैसा जमा होने के बाद भी उन्हे एजेंसी न देने पर पेट्रोलियम केंद्रीय मंत्री से वार्ता कर डीलर शिप दिलाने की मांग की। श्रीनगर विधान सभा के पिपरागूम निवासी शांती देवी के पति की मौत गुजरात की एक फैक्ट्री में कार्य करते समय मौत हो गई थी।

मृतक के परिवार वालों को फैक्ट्री ने पैसा नहीं दिलाया था। उन्होने फैक्ट्री पर दबाव बनाकर पैसा दिलाने का दावा टेनी ने किया। इस दौरान केपी राना, संगम लाल, अशोक चैबिया, नगेंद्र सिंह सेंगर, वीरेंद्र मिश्रा, अशोक तिवारी, रामेश्वर मौर्य, बनवारी लाल यादव, राजेश चैबिया, रतीराम लोधी आदि लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post