मुख्यमंत्री का सचिव बताने वाला ठग गिरफ्तार



लखीमपुर-खीरी। जनपदीय पुलिस ने खुद को मुख्यमंत्री का सचिव बताकर बेरोजगार व्यक्तियो से ठगी करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

गुरुवार को पुलिस लाइन्स मे आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक अरविन्द सेन ने बताया कि थाना धौरहरा क्षेत्र के गांव सिसैयाकलां निवासी अमीन उर्फ छंगा पुत्र गोबरे स्वयं को मुख्यमंत्री का सचिव बताते हुए लखीमपुर शहर व धौरहरा के बेरोजगार लोगो को तमाम अधिकारियो से बात करके नौकरी दिलाने के नाम पर पैसा वसूलता है।

 एसपी ने बताया कि इतना ही नही आरोपी ने उन्हे भी मोबाइल नम्बर 9415402528 से फोन करके अपने को मुख्यमंत्री का सचिव बताते हुए उन्हे आदेशित किया कि धौरहरा गांव मे एक बाबा नाम का व्यक्ति रहता है जिसे कुछ लोग परेशान कर रहे हैं, तुम वहां फोर्स भेजकर उन लोगो को तत्काल गिरफ्तार करवाओ, यह मेरा आदेश है। उसके बातचीत के लहजे से शंका उत्पन्न होने पर उसका मोबाइल सर्विलांस पर लगवाया गया तब यह ठग पुलिस के हत्थे चढ़ा।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि छंगा ने अपने ही गांव के असरार अहमद से उसके बेटे व भतीजे की सेक्रेटरी पद पर नौकरी दिलाने के नाम पर एक लाख उन्चास हजार पांच सौ रुपये तथा शहर लखीमपुर खीरी के संकटा देवी मोहल्ले के निवासी पप्पू गुप्ता से नौकरी दिलाने के नाम पर दस लाख रुपये की ठगी की है।

 श्री सेन के अनुसार यह ठग उत्तर प्रदेश सरकार लिखी हुयी एक जिप्सी का भी प्रयोग करते हुए लोगो पर अपना रौब गालिब करता था। पुलिस ने ठग अमीन उर्फ छंगा के खिलाफ आईपीसी की धारा 419, 420, 406, 467, 468, 471, 506 व 65 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत करते हुए जेल भेजा है।

Post a Comment

Previous Post Next Post