पुलिस हिरासत मे गये युवको का डेढ़ माह बाद भी नही लगा सुराग





लखीमपुर-खीरी। जनपद के थाना मैलानी की पुलिस चैकी व कस्बा संसारपुर निवासी तुफैल अहमद पुलिस हिरासत से लगभग डेढ़ माह से गायब है जिसका न तो सुराग लगा है और न ही आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही हुई है जबकि इस सदमें उसका पिता अकाल मौत का शिकार हो चुका है।

इधर दूसरी तरफ थाना हैदराबाद के ग्राम झारा निवासी बालगोविन्द एक माह से अधिक समय से गायब है जिसका पुलिस सुराग लगाने में नाकाम है। इसके गायब होने के बारे में बताया जाता है कि जमीन का मामला जुड़ा हुआ है क्योकि उसके पत्नी और पुत्र कोई नही था। शक की सुई जमीन पाने वालों पर घूम रही है पर पुलिस दोनों मामले हजम कर गई है।

ज्ञात हो कि थाना मैलानी अन्तर्गत ग्राम संसारपुर निवासी तुफैल को संसारपुर चैकी पुलिस 25 अप्रैल को किसी मामले में पूछताछ की बात कहकर चैकी ले आई थी इसके बाद जब तुफैल घर नही पहुँचा तो तुफैल के पिता चैकी गए जहाँ पूछताछ करने पर पहले पुलिस ने टालमटोल किया तथा बगले झांकते हुए कोई ठोस जवाब नही दे सकी। जिसका सदमा उसका पिता बर्दाश्त नही कर सका और उसकी मौत हो गई। इस घटना से तुफैल का पूरा परिवार तबाह हो गया क्योकि परिवार की जीविका का साधन तुफैल ही था।

तुफैल की पत्नी शाहिवा खातून ने पुलिस पर शौहर के कत्ल का आरोप लगाया और बराबर अधिकारियों की चैखट पर चक्कर काटते थककर चूर हो गई पर उसे इंसाफ नही मिला है जबकि तुफैल को बरामद करने और उसकी वापसी की प्रतीक्षा में शाहिवा खातून और उनके बच्चों की आंखे पथरा गई है जिसके बावजूद पुलिस का पत्थर दिल नही पिघला और वह आज भी अपने शौहर के कातिलों को सजा दिलाने के लिए खुदा पर भरोसा जता रही है। दूसरा मामला थाना हैदराबाद के ग्राम झारा का है।

बताया जाता है कि यहाँ का निवासी बालगोविन्द के पत्नी व बच्चे नही थे अकेला होने के बावजूद उसके पास एक एकड स अधिक कृषि भूमि व गुप्त धन था। जिसको लेकर उसकी हत्याकर शव को गायब कर दिया गया है। ऐसा आरोप ग्रामीणों का ही नही उसकी बहनों का भी है और मामला पुलिस अधीक्षक तक पहुँच चुका है पर गायब बालगोविन्द का कहीं सुराग नही लगा हैै और पुलिस ने भी रिपोर्ट दर्ज नही की। दोनों मामले में लापता युवकों को लेकर क्षेत्र में सनसनी बनी हुई है।

इस सम्बन्ध मे जानकारी करने पर पुलिस अधीक्षक अरविन्द सेन ने बताया कि पुलिस अधीक्षक अरविन्द सेन ने बताया कि गायब दोनों लोग किसी मामले में वाण्टेड़ तो नही है इसकी जांच के बाद ही पता चलेगा अगर वह वाण्टेंड़ नही है तो उनके परिवारीजनों व आसपास के प्रतिष्ठित लोगांे से बात करने के बाद पुलिस कार्यवाही करेगी।


Post a Comment

Previous Post Next Post