बंधो पर चल रहे कार्याें का डीएम ने किया निरीक्षण




लखीमपुर-खीरी। जिलाधिकारी गौरव दयाल ने शारदा नगर स्थित सिरसी बंधा और भारत नेपाल सीमा क्षेत्र स्थित ग्राम बेलापरसुआ एवं बारह मजरों को मोहाना नदी कटान से बचाव हेतु बनाये जा रहे बंधों पर चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया।

इन बंधों पर कटान रोधी कार्योें के तहत जीईओ बैग डाले जा रहे हैं। इस पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि कार्यों मे तेजी लाने के साथ-साथ किसी भी दशा मे गुणवत्ता प्रभावित न हो ताकि बरसात शुरू होने से पहले सारे कार्य पूर्ण कर लिये जांय। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियो से कहा कि बरसात का समय निकट है इसलिए वह लोग स्वंय अपने-अपने साइडों पर रहकर स्वंय निगरानी करें तो कार्य और प्रगति से होगा और बाढ़ से बचाव हो सकेगा।

अधिशाषी अभियन्ता बाढ़ ने जिलाधिकारी को बताया कि कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है और हर अधिकारी कर्मचारी अपने’-अपने दायित्वों का निर्वहन ईमानदारी से कर रहे है। जिलाधिकारी ने बेलापरसुआ के आश्रम पद्धति विद्यालय का निरीक्षण किया यहां पर सारी व्यवस्थायें ठीक मिली।

भ्रमण के दौरान अधिशाषी अभियन्ता सिंचाई खण्ड प्रथम एवं द्वितीय, अधिशाषी अभियन्ता बाढ़ नियंत्रण अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post