सूबे की सरकार को मिली हार का खामियाजा भुगत रहे विद्युत उपभोक्ता





लखीमपुर-खीरी। लोकसभा चुुनाव में सूबे की सरकार को मिली करारी हार का खामियाजा विद्युत उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ रहा है।

 चुनाव परिणाम आने के बाद से ही क्षेत्र में भी बेतहाशा विद्युत कटौती शुरू हो गई है। जहां एक ओर विद्युत कटौती के शेड्यूल में बदलाव हुआ है, वहीं दूसरी ओर रोस्टिंग के अतिरिक्त कई घण्टो की अघोषित कटौती भी बढ़ गई है जिससे लोगों को खासा परेशानी हो रही है। जिले में भंयकर गर्मी का प्रकोप निरन्तर जारी है। ऐसे मे हो रही भीषण गर्मी से बचने का एकमात्र सहारा बिजली, भी लोगों को नसीब नही हो पा रही है।

विद्युत विभाग द्वारा जारी रोस्टर के मुताबिक तो बिजली जाती ही हैं, साथ ही निरन्तर अघोषित कटौती भी की जा रही है। अघोषित विद्युत कटौती व ग्रामीण क्षेत्रो मे लो वोल्टेज की समस्या के चलते लोगों के घरों के विद्युत उपकरण शोपीस बन गये हैं। एक तो अनियमित ऊपर से ज्यादा विद्युत कटौती होने से लोगों को काफी परेशानियो का सामना करना पड़ रहा है। वहीं विद्युत विभाग के अधिकारियो से इस सम्बन्ध मे बात करने पर वह कंट्रोल रूम के आदेशों को बताकर अपना पल्ला झाड़ने मे लगे हुए है।

ज्ञात हो कि जिले मे हो रही अघोषित विद्युत कटौती के विरोध मे शिवसेना के पदाधिकारियो ने गुरुवार को विद्युत विभाग के अधिकारियो का पुतला भी फूंका। वहीं जिलाधिकारी गौरव दयाल ने जिले मे हो रही अघोषित विद्युत कटौती को रोकने के सम्बन्ध मे उत्तर प्रदेश पावर कार्पोरेशन के प्रबंध निदेशक को पत्र भी लिखा है।

Post a Comment

Previous Post Next Post