जयपुर पुलिस के हत्थे चढ़ा कासिफ




लखीमपुर-खीरी। विगत माह थाना कोतवाली सदर क्षेत्र मे एक सपा नेता की पुत्री के साथ हुए दुष्कर्म के मुख्य आरोपी को राजस्थान व खीरी पुलिस की संयुक्त टीम ने धर दबोचा। अभी गत दिवस ही लखनऊ के पुलिस उप महानिरीक्षक ने फरार चल रहे आरोपी कासिफ पर बारह हजार रुपये का ईनाम घोषित किया था।

 ज्ञात हो कि गत उन्नीस मई को थाना कोतवाली सदर क्षेत्र के निवासी एक वरिष्ठ सपा नेता की नाबालिग पुत्री को कासिफ पुत्र अशफाक निवासी महाराजगंज थाना कोतवाली सदर ने अपने अन्य साथियो की मदद से अगवा करके उसके साथ जबरन बलात्कार किया था। इस घटना मे तत्कालीन पुलिस अधीक्षक पर आरोपियो को संरक्षण प्रदान करने व बंदूक की नोक पर पीड़िता के बयान बदलवाने का आरोप लगा था।

घटना दो अलग अलग सम्प्रदायो की होने के कारण लोगो मे घटना के प्रति आक्रोश व्याप्त हो गया और विभिन्न राजनैतिक व सामाजिक संगठनो ने घटना के आरोपियो को तत्काल गिरफ्तार करने व तत्कालीन पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार सिंह को बर्खास्त करने की मांग की थी। जिस पर सूबे के मुख्यमंत्री ने पुलिस अधीक्षक खीरी को निलम्बित कर दिया था। इस मामले मे करीब सवा महीना से फरार चल रहे मुख्य आरोपी कासिफ को राजस्थान के जयपुर व खीरी पुलिस की संयुक्त टीम ने उस समय धर दबोचा जब वह जयपुर के थाना भट्ठा बस्ती इलाके मे अपने किसी जानकार के यहां छिपा था।

 यहां उल्लेखनीय है कि आरोपी कासिफ के पिता अश्फाक व मां किश्वर जहां भी जेल मे है। पुलिस ने आरोपी कासिफ को जेल भेजा है। इस घटना से आक्रोशित स्थानीय वकीलो ने भी इस काण्ड के आरोपियो की पैरवी करने का बहिष्कार कर रखा है।

Post a Comment

Previous Post Next Post