वाहन चेकिंग के नाम पर पुलिस धड़ल्ले से कर रही कमाई





लखीमपुर-खीरी। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर चलाए जा रहे वाहनों की चेकिंग अभियान में जिले की गोला पुलिस अवैध वसूली में जुटी हुयी है। जनपद में बाइक सवार गिरोह का आतंक जारी है। लगभग प्रत्येक दिन किसी न किसी थाना क्षेत्र में लूटपाट तथा महिलाओं के कुण्ड़ल, चैन आदि छीनने की वारदातें घटित हो रही है।

 पुलिस अधीक्षक ने जिले का चार्ज संभालने के बाद पहले जघन्य वारदातों पर रोक लगाने तथा कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने के साथ बाइक सवार गिरोह का छाया आतंक खत्म करने को लेकर अपने मातहतों को कड़े निर्देश जारी किए है। पुुलिस अधीक्षक के आदेश और मंशा पर गोला पुलिस किस ढंग से मजाक उड़ा रही है इसका प्रमाण गोला और थाना हैदराबाद तथा मैलानी के क्षेत्रों में बाइक सवार गिरोह के द्वारा लगातार की जा रही वारदातें है।

पुलिस अधीक्षक के आदेश के बाद गोला पुलिस के उपनिरीक्षक शंखधर भट्ट ने इसे अपनी कमाई का जरिया बना रखा है सुबह से शाम तक पुलिस की जीप में एक हमराही के साथ दो पहिया वाहनों को चेक किया करते है चंेकिंग के समय वह यह जानने का प्रयास नही करते है कि बाइक में नम्बर अंकित है या नही है वाहन के कागजात असली है या फर्जी है बाइक चालक अधिनियम का पालन कर रहा है या नही कर रहा है। उनकी शुरुआत एक मोटी रकम से होती है और उसका तोड़ होते हुए अन्तिम पायदान पर गिरता है।

 वह बाइक सवार चाहे लूटपाट करके आ रहा हो या कोई शरीफ-भोला तथा सीधा-सज्जन हो उनकों इससे कोई मतलब नही है। ऐसा नही है कि वह इस अवैध वसूली में अकेलें हजम कर रहे है इसका वह ईमानदारी के साथ जीप में चलने वाले तथा जीप की व्यवस्था के साथ पुलिस हमराही देने वालांें के बीच बराबर का आपस में बंदरबांट होता है।

पुलिस अधीक्षक यदि वाहन चेकिंग में गई पुलिस जीप का लोकेशन लेकर किसी प्राइवेट वाहन से आकर देखें तो शायद हकीकत उनके सामने भी आ जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post