पुलिस की लचर कार्य प्रणाली से बढ़ा क्राइम ग्राफ




लखीमपुर-खीरी। जिले के भीरा थाना क्षेत्र में लगातार हो रही घटनाओ से लोग अब सहम से गए हैं। लगातार हो रही वारदातो से लोगो में अब पुलिस से विश्वास उठने लगा हैे। नवागत भीरा एसओ अजय यादव के 18 दिन के कार्यकाल में हुई घटनाओ पर एक नजर डाले तो 10 जून को बिजुआ चैकी कस्बें में रहने वाली कृतिकली की उनके ही घर में धारदार हथियार से मारकर हत्या कर दी गयी पुलिस काफी दिनो तक इस मामले की छानबीन करती रही और इस मामले में मृतका के भाई को जमीनी लालच में हत्या करने के जुर्म में जेल भेज दिया।

 19 जून को गोगावा में महज मोबाइल चिप को लेकर हुए खूनी तांडव को कोई नही भूल सकता दिनदहाड़े हुई इस घटना में दो युवको की जाने चले गयी थी, जिसके बाद पूरे गांव में दहशत सी फैल गयी थी हालांकि इसमें भी भीरा पुलिस ने आरोपियो को गिरफतार कर जेल भेज दिया हैं। 20 जून को भीरा इलाके के बस्तौली गांव के पास बनी पुलिया के नीचे एक शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी थी, हालांकि इसमें यह स्पष्ट नही हो सका था कि यह हत्या है या आत्महत्या? मौके पर आयी पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेज दिया था।

इसी क्रम मे 24 जून को भीरा थाना क्षेत्र के एक गांव में एक कलयुगी बाप ने अपनी बेटी को ही अपना हवस का शिकार बना डाला बाप के घिनौने कृत्यो की घटना जब सामने आयी तो सभी दंग रह गए पुलिस ने इस घटना के उजागर होते ही कलयुगी बाप को पकड़कर जेल भेज दिया हैं। 26 जून को भीरा क्षेत्र के एक सिख फार्म पर चोरो ने धावा बोलकर सोना व नकदी समैत करीब 20 लाख का माल पार कर दिया जिसकी भीरा पुलिस छानबीन कर रही हैं।

27 जून को भीरा कस्बे में ही चोरो ने दो दुकानो को अपना निशाना बनाते हुए दुकान के छत की टीन शेड को तोड़कर नगदी चुरा ली।

Post a Comment

Previous Post Next Post