विकास की बाट जोह रहा सम्पूर्णानगर पलिया मार्ग





लखीमपुर-खीरी। जिले के ब्लाक पलिया के अंतर्गत सम्पूर्णानगर रोड की जर्जर हालत पर सालों बाद भी किसी जिम्मेदार का ध्यान नहीं गया। यही एकमात्र रास्ता है जिससे होकर दर्जनों गांवों के ग्रामीण पलिया नगर जाते व आते हैं, लेकिन न तो जनप्रतिनिधि न लोक निर्माण विभाग इस मार्ग के दिन बदलने में कोई दिलचस्पी दिखाता नजर आ रहा है।

जर्जर सड़क व गड््ढों की वजह से वाहन चालक भी परेशान हैं तो प्राइवेट यात्रियों को भी झटकों के साथ करीब एक घंटे का सफर पूरा करने में दो घंटे तक लग जाते हैं। सम्पूर्णानगर-पलिया मार्ग जर्जर होने के साथ ही गड््ढों से भरा पड़ा है। आए दिन यात्री इस वजह से मुसीबतों का सामना करते हैं। जिन ग्रामीणों को किसी काम से तहसील मुख्यालय या जनपद तक पहुंचना होता है उनके लिए यही रास्ता एकमात्र जरिया है।

प्राइवेट बसें ही इस रूट पर आम लोगों के लिए आवागमन का एकमात्र जरिया है, लेकिन वे जर्जर सड़क की वजह से एक घंटे का सफर करीब दो घंटे में पूरा कर पाती हैं। इस मार्ग पर ब्लाक कार्यालय भी है, जहां अधिकारियों का आना जाना बना रहता है। लेकिन कोई भी मार्ग की मरम्मत या पुननिर्माण की ओर ध्यान नहीं दे रहा है।

इधर लगभग एक वर्ष पूर्व इस मार्ग का चैड़ीकरण निघासन वाया पलिया, महंगापुर से बमनगर तक स्वीकृत हुआ था। इसमें निघासन से पलिया तक का काम तो पूरा हो चुका है, लेकिन सम्पूर्णानगर मार्ग के दिन अब तक बहुर नहीं सके हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post