डीएम ने अस्पताल का औचक निरीक्षण कर जाना मरीजो का हाल





लखीमपुर-खीरी। जिलाधिकारी गौरव दयाल ने गुरुवार को जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया तथा प्रत्येक वाडों मे जाकर गहन निरीक्षण व साफ सफाई एवं पेयजल हैण्डपम्प वाशवेशिंग तथा विद्युत बल्ब के स्थान पर सेफल आदि लगाने के आवश्यक दिशा निर्देश मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को दिये।

जिलाधिकारी ने स्वंय वार्डों मे जाकर दी जा रही दवाइयों के बारे मे मरीजों से वार्ता की और पूछा कि आपको दवाइयां अस्पताल से प्रयाप्त मात्रा मे मिल रही है या नही इस पर मरीजो ने अवगत कराया कि दवा अस्पताल से ही मिल रही है। डीएम ने अस्पताल का स्टाक रजिस्टर चेक किया तथा दैनिक मरीजों को दी जाने वाली दवाई वितरण रजिस्टर का भी अवलोकन किया और कहा कि मरीजों को कोई असुविधा न हो अपने कार्य को सुचारू रूप से कराना सुनिश्चित करें।

उन्होने पोषण पुनर्वास केन्द्र पर कुपोषण बच्चों को दी जाने वाली सुविधाओं के विषय मे जानकारी चाही। जिस पर डा श्रीवास्तव ने बताया कि बच्चोें को दी जाने वाली आवश्यक दवाएं एवं खाने की व्यवस्था तथा भर्ती के दौरान बच्चे की माॅं को 100 रू दैनिक भत्ता तथा बच्चे को लाने ले जाने के लिए 300 रू तथा आॅंगनबाड़ी या आशा के साथ आने पर 100 रू प्रतिपूर्ति राशि दी जाती है।

 डीएम ने वार्डाें मे जाकर भर्ती मो शादाब, सिद्दीक अहमद एवं दिलीप कुमार आदि मरीजों से हाल-चाल पूॅछा और उनकी दवाई आदि के विषय मे जानकारी प्राप्त की सीमओ कार्यालय के बाहर गंदगी तथा पानी निकासी न होने के कारण गंदगी देखकर जिलाधिकारी ने पानी आदि की निकासी तथा कार्यालय मे स्टाक का रखरखाव दुरूस्त करने के निर्देश दिये।

निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी एकेसिंह, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी विजय बहादुर राम, सीएमएस डा नीलम श्रीवास्तव सहित डाक्टर तथा कर्मचारी मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post