संस्था ने कराया गरीब कन्या का विवाह





लखीमपुर-खीरी। जनपद की तहसील पलिया क्षेत्र मे करीब एक साल से वनवासी सेवा आश्रम में रह रही एक गरीब परिवार की कन्या का उसके गांव के ही लोगों के सहयोग से विवाह संपन्न कराया गया। इस दौरान संस्थान के लोगों द्वारा नव दम्पति को आशीर्वाद देकर उनके उज्जल भविष्य की कामना की गई।

 बताते चले कि ग्राम लालापुर बेलरायां थाना सिंगाही गांव की किशोरी राजकुमारी पुत्री स्व अधारे बेहद गरीब थी। उसकी बेहतर देख रेख के लिए गांव के सामाजिक कार्यकर्ता विजय वर्मा ने उसे पलिया वनवासी सेवा संस्थान में एक साल पहले स्थान दिलवाया था। इसी बीच विजय वर्मा, रीता देवी आदि ने उसी के गांव के रहने वाले एक युवक को शादी के लिए तैयार कर लिया। शुक्रवार को संजय गौतम पुत्र स्व पुत्तूलाल निवासी लालापुर व राजकुमारी परिणय सूत्र में बंध गए।

इस दौरान गांव के तमाम लोगों के अलावा संस्थान के लोग मौजूद रहे। पंडित विजय तिवारी ने वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ सात फेरे दिलवाए। विवाह समारोह में लड़के पक्ष की ओर से ताऊ द्वारिका प्रसाद, बाबा मैकूलाल, विजय वर्मा, मौजीलाल, बराती लाल, राजेंद्र, सामाजिक कार्यकत्री रीता देवी आदि शामिल रहीं।

संस्थान की अधीक्षिका आर्य मित्रा विष्ट ने कन्यादान किया तथा लालमती, बब्ली, शिखा, सुबरन, सिरोज, संस्था के सचिव अजय कुमार चैबे, अमित चैबे आदि ने विवाह संपन्न कराने में पूर्ण सहयोग प्रदान किया।

Post a Comment

Previous Post Next Post