अवैध शराब समेत बर्तन व लहन बरामद





लखीमपुर-खीरी। लोकसभा चुनावों को लेकर जहाँ शराब तस्कर सक्रिय है वहीं आबकारी विभाग ने भी अपना मुखबिरों का जाल बिछा दिया हैं। इसी के चलते जिले के थाना मोहम्मदी क्षेत्र मे आबकारी टीम ने सफलता हासिल कर मियापुर क्षेत्र के पुरैना घाट पर छापा मार 800 लीटर लहन, 30 लीटर शराब के साथ एक साइकिल बरामद की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आबकारी निरीक्षक आशीष सिंह ने मोहम्मदी तहसील के मियापुर क्षेत्र से गुजरी गोमती नदी के पुरैना घाट पर 2 शराब भट्ठियो पर धावा बोलकर भट्ठीयो से 800 लीटर लहन, 30 लीटर शराब नष्ट कर, 4 ड्रम, 1 साईकिल, दर्जनो की संख्या मे प्लास्टिक पिपिया व सिल्वर के बर्तन बरामद किये। हालांकि शराब माफियाओं को आबकारी के आने की भनक लग चुकी थी इसीलिए वे अपना सारा सामान वही छोड़ भागने मे कामयाब रहे।

ग्रामीणों के अनुसार दर्जन भर शराब तस्कर वालो ने लोकसभा चुनाव की आड़ में इन दिनों गोमती नदी के पुरैना घाट पर मानों निडर होकर अपना अड्डा बना रखा हो चुनाव के चलते ये शराब तस्कर वाले शराब के दामों को बढ़ा कर दोगुना लाभ उठा रहे है तथा अपने इस अवैध कारोबार को बढ़ावा दे रहे है।

आबकारी विभाग की टीम मे मोहम्मदी आबकारी निरिक्षक आशीष सिँह, दिवान राधारमन सक्सैना, मोहम्मद आसिफ, डीपी सिँह, दीपक मिश्रा व प्रभा मिश्रा आदि सम्मिलित थे। आबकारी निरीक्षक आशिष सिंह ने बताया कि ये शराब माफिया कही और नही बल्कि इसी क्षेत्र के पिपरिया कप्तान, मझिगवाँ, बेलापाहाडा, रधोला, जरिया व पलिया के ही निवासी लोग है।

 जो सरेआम इस अवैध शराव के कारोबार को अन्जाम देते है तथा लोकसभा चुनाव को लेकर विभाग पुरी तरह सक्रिय है और अवैध शराब के कारोबार में लिप्त लोगों को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post