अघोषित विद्युत कटौती को लेकर एसडीएम सौपा ज्ञापन





लखीमपुर-खीरी। जनपद के गोला गोकर्णनाथ नगर में अघोषित विद्युत कटौती और अनियमित रोस्टर के चलते इस भीषण गर्मी में आम जनता के सामने एक विकराल समस्या खड़ी हो गई है।

विद्युत अव्यवस्था को लेकर भ्रष्टाचार विरोधी संघर्ष समिति गोला ने उपजिलाधिकारी गोला को तीन सूत्रीय ज्ञापन सौंपकर विद्युत व्यवस्था बनाए रखने की मांग की है। ज्ञापन मे भ्रष्टाचार विरोधी संघर्ष समिति ने कहा कि गोला गोकर्णनाथ तहसील मुख्यालय के साथ ही एक पौराणिक धार्मिक स्थल है और शिक्षा तथा व्यवसाय के क्षेत्र में अलग पहचान रखता है पर विद्युत के अभाव और अनियमित रोस्टर के चलते गोला के नियमित-मासिक उपभोक्ता बिजली समस्या से जूझ रहे है।

 विद्युत की अन्धाधुंध कटौती तथा अनियमित रोस्टर से जनरेटर से विद्युत उत्पादन करने तथा उसकों कनेक्शन के माध्यम से वितरण करने का व्यवसाय फलफूल रहा है जिसका लाभ सम्पन्न उपभोक्ता ही ले पा रहा है और जनसामान्य को इस गर्मी में झुलस कर रह रहा है। समिति ने मांग की है कि गोला में 18 घण्टे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराई जाए, स्थानीय खराबी होने पर तत्काल उसे ठीक किया जाए, साथ ही वैकल्पिक व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए और एक नियमित रोस्टर लागू किया जाए तथा रोस्टर परिवर्तन होने पर इसकी सूचना विद्युत उपभोक्ताओं तक पहुँचाई जाए।

ज्ञापन में नगर अध्यक्ष श्याम किशोर अवस्थी, विमलेश मिश्र, सन्तोष मिश्रा, देशदीप सक्सेना, आदर्श वर्मा, विनोद मिश्रा सहित तमाम पदाधिकारियों के हस्ताक्षर है।

Post a Comment

Previous Post Next Post