सपा गई हार, बिजली मिलना हुआ दुश्वार





लखीमपुर-खीरी। चुुनाव में सूबे की सरकार को मिली करारी हार का खामियाजा बिजली उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ गया। परिणाम आने के बाद ही क्षेत्र में भी बेतहाशा कटौती शुरू हो गई है।

जहां एक ओर कटौती के शेड्यूल में बदलाव हो गया है, वहीं रोस्टिंग के अतिरिक्त कटौती भी बढ़ गई है, जिससे लोगों को परेशानी हो रही है। कटौती के घंटे बढ़ने से मानसिक परेशानी का भी सामना करना पड़ रहा है। लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के कुछ ही देर बाद बिजली की कटौती का रोस्टर बदल दिया गया। जिले के सिंगाही कस्बे में बेतहाशा कटौती हो गई और गंाव में भी कटौती का शेड्यूल लागू कर दिया गया।

इसके बाद भी बड़े पैमाने पर कटौती की जा रही, जिससे लोगों का हाल बेहाल हो गया है। टावर गिर जाने के बाद नए शेड्यूल के मुताबिक कस्बे में चैबिस घंटे मे चार घंटे का शेड्यूल लागू हुआ है, पर शुक्रवार से ही कटौती अनियमित हो गई है। एक तो अनियमित ऊपर से ज्यादा कटौती होने से लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। वहीं अधिकारी कंट्रोल रूम के आदेशों को बताकर मजबूरी जता रहे हैं।

उधर, कस्बा क्षेत्र में दो दिन से हो रही कई-कई घंटे की अघोषित कटौती से लोग परेशान हैं। गर्मी के साथ कटौती के घंटे बढ़ने से अवाम मेें नाराजगी बढ़ रही है। लोगों ने शेडयूल के तहत सोलह घंटे आपूर्ति की मांग की है। शुक्रवार को भी सुबह से दोपहर तक की आपूर्ति इमरजेंसी कटौती की भेंट चढ़ गई।

इसी तरह से शनिवार व रविवार को भी दिन में बिजली नहीं मिली। अमर गुप्ता,उमाकांत जायसवाल, अकित मिश्रा,मतलूब खां,रमजानी,बबलू गुप्ता, जोगेन्द्र शाक्या, रमेश लोधी आदि ने अघोषित कटौती बंद करने की मांग की है।

Post a Comment

Previous Post Next Post