इण्डो नेपाल बार्डर पर पकड़ी गई तस्करी की सुपारी





लखीमपुर-खीरी। इंडो-नेपाल बार्डर पर चंदनचैकी क्षेत्र के ग्राम बुद्धापुरवा केे पास सशस्त्र सीमा बल की स्थानीय चैकी ने लाखों की सुपारी पकड़ी है। यह सुपारी ट्रैक्टर-ट्राली में भरकर नेपाल से लाई जा रही थी। एसएसबी ने रात करीब 11 बजे छापा मारकर बरामदगी की।

 इस दौरान ट्रैक्टर-ट्राली पर सवार लोग भागने में कामयाब रहे। मौके से एक बाइक भी बरामद की गई है। सारा माल व वाहन को कस्टम के हवाले कर दिया गया है। मंगलवार की देर रात एसएसबी चंदनचैकी को सूचना मिली थी कि कुछ लोग टैक्टर-ट्राली में भरकर लाखों की सुपारी नेपाल से ला रहे हैं। इस पर सीओ ने एसआई अमित पुरी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया और मौके की ओर भेज दिया।

 ग्राम बुद्धापुरवा के पास पिलर संख्या 151 के निकट कुछ लोग ट्रैक्टर-ट्राली पर सवार होकर आते दिखे। जिन्हें जवानों ने आवाज देकर रूकने को कहा। लेकिन रूकने  के बजाए चालक ने रफ्तार बढ़ा दी। इस पर जवानों ने उनका पीछा शुरू कर दिया। कुछ ही दूरी पर सभी लोग ट्रैक्टर से उतरकर भाग निकले। उनके साथ में बाइक से चल रहा व्यक्ति भी बाइक छोडक़र फरार हो गया।

सीओ सुशील कुमार ने बताया कि मौके से 39 नग सुपारी के बरामद हुए हैं। प्रत्येक का औसत वजन 60 किग्रा है। एसएसबी ने माल सहित वाहन को बुधवार की तडक़े सुबह ही कस्टम पलिया के हवाले कर दिया। कस्टम अधिकारी ने बताया कि कुल 2223 किलो सुपारी पकड़ी गई है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post