प्रशासन के हस्तक्षेप से निपटा छप्पर डालने का विवाद





लखीमपुर-खीरी। जनपद खीरी के थाना निघासन क्षेत्र के गांव दुबहा में धार्मिक स्थान पर छप्पर डालने को हुआ विवाद संभ्रांत व्यक्तियों तथा प्रशासन के हस्तक्षेप से निपट गया। दोनों समुदाय के लोगों ने मिलकर उस स्थान पर छप्पर डलवाए।

नवरात्रि के अवसर पर दोनों समुदाय के लोगों ने शिरकत करने का ऐलान किया है। ज्ञात हो कि बीते दिवस थाना निघासन क्षेत्र के गांव दुबहा में धार्मिक स्थल पर पुराने छप्पर के स्थान पर नए छप्पर डालने को लेकर दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए थे। कथित अराजक तत्व दोनों समुदाय के बीच सांप्रदायिक सौहार्द को खराब करने में लगे थे। मौके की नजाकत को देखते हुए एसडीएम डीपी पाल तथा सीओ यूपी सिंह ने मामले को निपटाने का प्रयास किया।

मामला न निपटने पर पुलिस ने एक समुदाय पर अधिक दबाव बनाया था। उधर राजनैतिक हस्तक्षेप तथा संभ्रांत व्यक्तियों के दबाव के चलते रविवार की सुबह दोनों समुदाय के लोग धार्मिक स्थान पर एकत्रित हुए। करीब तीन दिन तक हुए मानमनौवल के बाद आखिरकार दोनों समुदाय के लोग मान गए। और आपसी सहयोग को बनाए रखने के लिए दोनों समुदाय के लोगों ने छप्पर आदि चढ़ाने में एक समुदाय के लोगों ने काफी सहयोग किया।

Post a Comment

Previous Post Next Post