जहां अब तक छोटी रेल लाइन नही बनी वहां सांसद जी चलवायेंगे बड़ी रेल





लखीमपुर-खीरी। लोकसभा चुनावों की घोषणा होते ही पिछले पांच वर्षाें से विलुप्त प्राय हो चुके नेताओ ने प्रेसवार्ताओं के माध्यम से मीडिया को रिझाना शुरु कर दिया है।

 प्रेसवार्ताओं का दौर शुरु हो चुका है, इसी क्रम मे आज 28 खीरी लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस पार्टी के मौजूदा सांसद जफर अली नकवी ने अपने आवास पर एक प्रेसवार्ता आयोजित की। श्री नकवी द्वारा मीडिया को जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से उन्होने एक अनर्गल प्रलाप भी किया है, जिसमे यह कहा गया है कि उन्होने रेल अमान परिवर्तन (छोटी रेल लाइन को बड़ी रेल लाइन मे परिवर्तित करना) का कार्य करवाना प्रारम्भ कर दिया है जो गोला-शाहजहांपुर से मैलानी होता हुआ फर्रुखाबाद तक जायेगा।

 सांसद जी का कहना है कि इस बड़ी रेल लाइन के मार्ग का बजट स्वीकृत हो चुका है और इसका कार्य प्रारम्भ करा दिया गया है। लगता है सांसद जी अपने क्षेत्र की जनता को इस बार फिर मूर्ख बनाने की फिराक मे हैं, क्योंकि उनका यह कथन इसलिए पूर्णतयाः गलत है क्यांेकि इस रेल लाइन की न तो कोई योजना भारत सरकार द्वारा अब तक स्वीकृत की गई है और न ही इस रेल लाइन का कोई विभागीय सर्वे ही कराया गया है। यहां पर चैंकाने वाली बात यह है कि जब इस रेल लाइन की कोई योजना ही स्वीकृत नहीं हुयी है और न ही इसका सर्वे ही हुआ है तो इस रेल लाइन पर कार्य कैसे प्रारम्भ हो सकता है।

सांसद महोदय शायद यह भूल गये कि जब स्वतंत्रता प्राप्ति से अभी तक गोला गोकर्णनाथ से शाहजहांपुर मार्ग पर छोटी रेल लाइन ही नहीं है तो उसे बड़ी रेल लाइन के रुप मे विकसित करना कहां तक सही व सत्य है। इस सम्बन्ध मे जब उनके मीडिया प्रभारी से पूछा गया तो पहले तो वह इसका जवाब देने मे काफी टाल मटोल करते रहे लेकिन यह पूछने पर कि आप मीडिया के माध्यम से अपने संसदीय क्षेत्र की भोली भाली जनता को कब तक मूर्ख बनायेंगे, पर उन्होने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि प्रेस विज्ञप्ति मे छपा यह कालम लिपिकीय त्रुटि के कारण छप गया है।

 आयोजित प्रेसवार्ता मे सांसद जी ने अपने पांच वर्ष के कार्यकाल का लेखा जोखा मीडिया के सामने प्रस्तुत किया। अपनी उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होने बताया कि हमे लखीमपुर को विकास की उन्नति के शिखर पर पहंुचाना है, हमने लखीमपुर खीरी को अल्प संख्यक जिला घोषित करवा दिया हैं। हमने जनपद को एफ एम रेनबो, ओवर ब्रिज, तथा गोला गोकर्णनाथ जिसे छोटी काशी भी कहा जाता है, को पर्यटन केन्द्र के रुप मे भी केन्द्र सरकार से स्वीकृति दिलायी हैं। श्री नकवी ने बताया कि लोकसभा के 362 दिन के कार्य दिवस मे उन्होने 290 बैठकों मे भाग लिया है, शेष दिनो मे वह विदेशी भ्रमण, हज एवं संसदीय क्षेत्र के विशेष कार्याें मे व्यस्त रहने के कारण सम्मिलित नही हो सके।

श्री नकवी ने आगे बताया कि बाढ़ पीड़ितो हेतु उन्होने केन्द्र सरकार से एक अरब अड़तालीस करोड़ दस लाख रुपया स्वीकृत कराया है जिसे उत्तर प्रदेश की सपा सरकार की गलत नीतियों के चलते लोग खा गये। यह पूछे जाने पर कि इस बार चुनाव मे आप अपना मुकाबला किससे मान रहे है, इस पर श्री नकवी ने कहा कि पिछले चुनाव मे मेरा मुकाबला सभी पार्टियों के प्रत्याशियों से होता था लेकिन इस बार केन्द्र मे कांगे्रेस की सरकार पुनः बननी है इसलिए इस बार सबका मुकाबला मुझसे है।

मोदी लहर के बारे मे पूछने पर उन्होने कहा कि ऐसी कोई लहर नहीं है, आम जन मानस कांग्रेस मे अपनी आस्था जता रहा है, इस बार भी केन्द्र मे कांगे्रस की ही सरकार बनेगी। श्री नकवी पच्चीस मार्च को अपना नामांकन करायेंगे।

बहरहाल सांसद जी ने अपने संसदीय क्षेत्र मे कराये गये कुछ कार्याें को छोड़कर पूरे पांच वर्ष तक जनता को लुभावने वायदों से मूर्ख ही बनाया है। प्रेसवार्ता के दौरान उनके साथ शकील अहमद अयूबी, केवल कृष्ण, सैफ अली नकवी समेत तमाम कांग्रेसी मौजूद रहे।

2 Comments

Post a Comment

Previous Post Next Post