निर्भय होकर करें मतदान, सुरक्षा का जिम्मा हमारा : डी0एम0



 लखीमपुर-खीरी। जिला मजिस्टेट व जिला निर्वाचन अधिकारी गौरव दयाल ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार संवेदनशील क्षेत्रों में गांव एवं वार्ड स्तरों पर मतदाता सचेतक ग्रुप बनाये गये है।

डीएम ने बताया कि मतदाता सचेतक गु्रप राज नैतिक दलों के प्रत्याशियो द्वारा चुनाव प्रचार के दौरान मतदाताओ को दिये जा रहे प्रलोभनों जैसे शराब वितरण, नकद धन, साड़ी, कम्बल, कपड़े आदि के वितरण पर नजर रखेंगे और यदि किसी भी मतदान क्षेत्र मे कहीं भी ऐसी कोई स्थित दिखायी देती है तो वह तुरंत रिटर्निंग आफिसर व सहायक रिटन्ंिांर्ग आफिसरों को सूचना देंगे। प्रशासन निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए दृढ़ संकल्पित है।

 उन्होने चेतावनी भरे शब्दो मे सभी राजनैतिक पार्टियों के प्रत्याशियो को आगाह किया है कि ऐसे कोई कृत्य न करें और होने वाली कार्यवाही से बचें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा मतदाता सचेतकों का कार्य मतदाताओं को निर्भय होकर मतदान करने के लिये प्रेरित करना है। उन्हें मतदाताओं को समझाना है कि लोकतंत्र को सुदृढ़ बनाने हेतु मतदान बहुत जरूरी है।

गौरव दयाल ने बताया कि प्रत्येक मतदाता की सुरक्षा का दायित्व जिला प्रशासन पर है इसलिए मतदाता निर्भय होकर अपने मत का प्रयोग करते हुए मतदान अवश्य करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post