नौ को अधिवक्ताओं को मिलेगी ई लाइब्रेरी





लखीमपुर-खीरी। बार कौंसिल आफ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष अजय कुमार शुक्ल ने प्रदेश के समस्त जनपद एवं तहसील बार एसोशएसन के पदाधिकारियों से आगामी नौ फरवरी को लखनऊ मे गोमती नगर मे स्थित सिटी माण्टेसरी स्कूल मे आयोजित ई लाइब्रेरी वितरण कार्यक्रम मे भाग लेकर अपनी ई लाइब्रेरी प्राप्त करने की अपील की है।

 उन्होने कहा कि बार कौंसिल के प्रयासों के फलस्वरुप प्रदेश मे अधिवक्ताओं के लिए 5 लाख रुपये का बीमा, युवा अधिवक्ताओं को स्टाईपेण्ड, और प्रत्येक बार एसोशिएसन को ई लाइब्रेरी से युक्त करने की योजना लागू की गई है। उन्होने आशा व्यक्त की कि अधिवक्ता कल्याण कोष के लिए एडवोकेट वेलफेयर एक्ट मे संशोधन कर बजटीय प्राविधान सुनिश्चित किये जाने, प्रदेश मे शीघ्र अधिवक्ता पेंशन व अग्रिम जमानत का प्रावधान लागू किये जाने तथा दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 41 के अंतर्गत सात वर्ष तक की सजा के मामलो मे पुलिस को जमानत का अधिकार दे दिया गया है, को प्रदेश मे स्थगित किये जाने, एवं उच्च न्यायालय द्वारा किये गये निर्णय के अनुसार प्रदेश मे राजस्व न्यायालय के लिए अलग से कैडर गठित करने, उसमे अधिवक्ताओं की नियुक्ति और अधिवक्ताओं की मृत्यु पर अधिवक्ता कल्याण योजना के अंतर्गत सम्पूर्ण धनराशि का भुगतान किये जाने आदि मांगे प्रदेश सरकार शीघ्र ही पूरी करेगी।

 उन्होने मांग की कि कल्याणकारी योजनाओं को लागू किये जाने के साथ साथ प्रदेश सरकार प्रदेश के अधिवक्ताओं की सुरक्षा सुनिश्चत करते हुए हत्या के शिकार हुए अधिवक्ताओं के परिजनों को 25-25 लाख रुपये की क्षतिपूर्ति का प्रावधान सुनिश्चित करने की मांग की।

Post a Comment

Previous Post Next Post