तीन दिन पहले गायब हुए दो बच्चों की हुयी नृशंष हत्या





लखीमपुर-खीरी। जनपद खीरी के थाना पसगवां क्षेत्र मे तीन दिन पहले गायब हुए दो बच्चों का सिर कटा शव रविवार को बरामद हुआ। सिर कटे शव बरामद होने की सूचना पूरे क्षेत्र मे आग की तरह फैल गई।

 प्राप्त जानकारी के मुताबिक जनपद के थाना पसगवां क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम जिन्दपुर निवासी रुपेन्द्र कुमार दीक्षित बीती तेरह फरवरी को अपने दोनो बच्चो मोहित उम्र 10 वर्ष व रोचक उम्र 8 वर्ष के साथ खेत गये थे जहां से वापस आते वक्त दोनो बच्चे खेलने के चक्कर मे खेत पर ही रुक गये। देर शाम तक जब दोनो बच्चे वापस अपने घर नहीं पहंुचे तो परिजनो ने उनकी तलाश शुरु की लेकिन दोनो बच्चों का कोई पता नहीं लगा। जिसके बाद पिता रुपेन्द्र ने चैदह फरवरी को पुलिस को मामले से अवगत कराते हुए अपने दोनो बच्चों की गुमशुदगी दर्ज करायी थी।

 बताते है कि रविवार की सुबह रुपेन्द्र के घर के दरवाजे के बाहर एक पर्चा पड़ा मिला जिस पर लिखा था कि बोरा लेकर खेत पर आओ और अपने बच्चों की लाशें भर ले जाओ। तीन दिन से गायब मोहित व रौनक दोनो बच्चों का शव सतनाम के खेत मे निर्मम अवस्था मे पड़ा मिला। प्रत्यक्षदर्शियो के मुताबिक दोनो बच्चों के सिर पचास पचास मीटर की दूरी पर पड़े थे तथा उनका पेट भी बुरी तरह फटा हुआ था।

घटना की सूचना मिलते अपर पुलिस अधीक्षक, महिला थानाध्यक्ष, पी ए सी समेत पूरा पुलिस फोर्स मौके पर पहंुच गया। पुलिस ने दोनो शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु जिला मुख्यालय भेजा हैं। फिलहाल पुलिस ने इस मामले मे भारतीय दण्ड विधान की धारा 302 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post