अलाव जलाओ मुहिम ने लिया जन अभियान का रुप





लखीमपुर-खीरी। कांगे्रस नेत्री वैशाली अली द्वारा शहर में ठण्ड से ठिठुरते लोगों के लिए चलाया जा रहा अलाव जलाओ मुहिम अब एक जन अभियान में बदलता जा रहा है।

 जिला अस्पताल, इमली चैराहा के बाद बीती शाम अलाव जलाओ अभियान में आर्य कन्या डिग्री कालेज के प्रबन्धन से लेकर पूरे स्टाॅफ ने भागीदारी करते हुये आर्य कन्या (मिश्राना) चैराहे पर भारी अलाव जलाया। विगत सायं 6ः30 बजे वैशाली अली के सहयोगियों ने आर्य कन्या चैराहे पर अलाव जलाने की व्यवस्था की तथा वैशाली अली के आग्रह पर आर्य कन्या डिग्री कालेज के प्रबन्ध समिति के सचिव शिवचन्द्र सिंह, प्राचार्या डा निरुपमा अशोक, डा मनोरमा सिन्हा, डा अन्नपूर्णा गुप्ता, डा पुष्पा मलिक, डा गीता शुक्ला तथा अर्चना सिंह सहित पूरा स्टाॅफ अलाव स्थल पर मौजूद रहा।

 वैशाली अली के आग्रह पर आर्य कन्या डिग्री कालेज की प्रबन्ध समिति के सचिव शिवचन्द्र सिंह तथा प्राचार्या डा निरुपमा अशोक ने अलाव में आग लगाकर ठण्ड से बचाव की मुहिम को अजाम दिया। डा निरुपमा अशोक, वैशाली अली व विद्यालय के पूरे स्टाॅफ को लकड़ियों के ढेर के पास आग जलाते देख वहाँ भारी भीड़ इक्ट्ठा हो गयी। लोगों ने डा निरुपमा अशोक तथा वैशाली अली से खुलकर कहा कि प्रशासन द्वारा अलाव जलाये जाने की हवाई घोषणा की जा रही है तथा औपचारिकता निभाते हुये कुछ जगहों पर पतली लकड़ियों के फंटियों के अलाव जलवाये जा रहे है जिन से इस शीतलहर में जनता को कोई राहत नही मिल पा रही है।

वैशाली अली ने कहा कि जब तक शीतलहर का प्रकोप जारी है तब तक आमजन को राहत पहुंचाने का उनका अभियान जारी रहेगा। उन्होने कहा कि ऐसे में जब पूरा प्रदेश ठण्ड की चपेट में है तथा लोग ठण्ड से मर रहे हैं ऐसे में प्रदेश की सत्ता सैफई में फिल्मी सितारों को बुलाकर महोत्सव मना रही है और सरकार के मंत्री और विधायक विदेशों का दौरा कर रहे हैं।



Post a Comment

Previous Post Next Post