दो माह मे छः सौ गांव मे सुनिश्चित होगी बिजली आपूर्ति : जितिन प्रसाद





लखीमपुर-खीरी। दो माह में क्षेत्र के छः सौ गांवों में बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित हो जायेगी। केन्द्र सरकार की राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना के अनतर्गत जिले के सभी गांवों में विद्युतीकरण के लिए 419 करोड़ रूपए स्वीकृत होकर केन्द्र सरकार द्वारा जिले में आ चुके हैं एल एण्ड टी कम्पनी के इंजीनियरों एवं विद्युत विभाग के इंजीनियरों द्वारा विद्युतीकरण का कार्य हो रहा है। कार्यदायी संस्था को यथाशीघ्र विद्युतीकरण कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिये जा चुके हैं।

उक्त विचार केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री जितिन प्रसाद ने शुक्रवार को कस्ता विधानसभा के नीमगांव में डा श्राॅफ चैरिटी आई हाॅसिप्टल की शाखा के उद्घाटन अवसर पर उपस्थित जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुए व्यक्त कियेे। गत दिनांें केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के भ्रमण के दौरान क्षेत्र के लोगों ने अपनी समस्याएं उन्हें बताई थी केन्द्रीय मंत्री ने तत्काल नीमगांव में डा श्राफ चैरिटी आई हाॅस्पिटल की शाखा खुलवाने का लोगों को अश्वासन दिया था।

 उद्घाटन अवसर पर क्षेत्र के बड़ी संख्या में बुजुर्ग तथा महिलाओं ने केन्द्रीय मंत्री को उक्त कार्य के लिए बधाई एवं धन्यवाद ज्ञापित किया। नीमगांव मंे ही उपस्थित लोगों ने गांव के अन्दर सड़क मंे भरे पानी से निकलने की दिक्कत से केन्द्रीय मंत्री को अवगत कराया जिस पर केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने तत्काल कार्यवाही करते हुए प्रधानमंत्री सड़क योजना के अधिशाषी अभियन्ता एवं अन्य अधिकारियों को मौके पर बुलाकर एक सप्ताह में सड़क का निर्माण कार्य प्रारम्भ करने का निर्देश दिया।

केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि केन्द्र की कांग्रेस सरकार गांव के विकास के लिए सतत् प्रयासरत है जबतक गांवों का विकास नही होगा और वहां के रहने वाले लोगों को विकास के साथ जोड़ा नही जायेगा, तब तक किसी भी क्षेत्र, जिला या देश का विकास नही हो सकता है इसी क्रम में धौरहरा लोकसभा क्षेत्र के लोगों को विकास के मार्ग पर आगे बढ़ाने के लिए हर गांव में विद्युतीकरण का कार्य कराया जा रहा है। लगभग सभी गांवों में सम्बन्धित कार्यदायी संस्था ने सर्वे का कार्य पूर्ण कर लिया है मेरा पूरा प्रयास है कि जल्दी से जल्दी क्षेत्र के हर एक गांव मंे बिजली के खम्भे लगकर तार बिछवाकर बिजली की आपूर्ति करवा दूँ परन्तु गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने में कुछ समय लगता है।

उन्होने कहा कि आप लोग अपने-अपने गांवों में सांसद निधि तथा केन्द्रीय योजनाओं के द्वारा हो रहे विकास कार्यो की गुणवत्ता पर पैनी निगाह रखे यह आप सभी की जिम्मेदारी है जहां पर भी गुणवत्ता में कमी मिले उन्हें तत्काल सूचित करें उस पर तुरन्त कार्यवाही की जायेगी। केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद का शुक्रवार को सिकन्दराबाद पहुंचने पर बेजजम ब्लाक अध्यक्ष समीम खां, एवं डा राजकुमार अवस्थी सहित तमाम कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया इसके बाद केन्द्रीय मंत्री को खीरी लोकसभा क्षेत्र के गांव उमरपुर के प्रधान चन्देश्वर नरायन पाण्डेय एवं उदय शंकर पाण्डेय के नेतृत्व में उमरपुर गांव के सैकड़ों लोगो ने आदर्श जनता इण्टर कालेज के परिसर में क्षेत्र में विकास कार्य कराने के लिए केन्द्रीय मंत्री को फूल माला पहनाकर स्वागत किया एवं धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने ग्राम देवरी, नीमगांव, लोनियापुरवा, नगरा, मलिकपुर, भूलनपुर, अकबरपुर, पिपरी कलां, अछनियां में सभाएं की। केन्द्रीय मंत्री के साथ भ्रमण मंे पूर्व मंत्री बंशीधर राज, पूर्व जिला अध्यक्ष इकबाल अहमद खां, कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रहलाद पटेल, पी   सदस्य राजीव अग्निहोत्री, दीपक बाजपेई, समीम खां, डा राजकुमार अवस्थी, राजीव मिश्रा, सुजीता कुमारी, मंजीत कौर, नीना मिश्रा, डा श्राफ चैरिटी आई हाॅस्पिटल के अनुराग मिश्रा, अमित राठौर, मो जावेद, रीतेश गुप्ता, समीर अली सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित रहे। 

Post a Comment

Previous Post Next Post